चरखी दादरी - मोटे ब्याज के चक्कर में सैंकड़ों किसानों ने लुटाए थे 100 करोड़ रुपए!

चरखी दादरी || मोटे बयाज के चक्कर में गांव झिंझर के सैंकड़ों किसानों ने व्यापारियों को दी करीब 100 करोड़ की जमा पूंजी पर डाका डालने के मामले में पुलिस ने दो व्यापारियों को काबू किया है। दोनों आरोपी पुलिस ने यूपी के बनारस से गिरफ्तार किए हैं। दोनों को कोर्ट में पेश कर पुलिस द्वारा रिमांड पर लिया जाएगा।

चरखी दादरी || मोटे बयाज के चक्कर में गांव झिंझर के सैंकड़ों किसानों ने व्यापारियों को दी करीब 100 करोड़ की जमा पूंजी पर डाका डालने के मामले में पुलिस ने दो व्यापारियों को काबू किया है। दोनों आरोपी पुलिस ने यूपी के बनारस से गिरफ्तार किए हैं। दोनों को कोर्ट में पेश कर पुलिस द्वारा रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस के समक्ष जहां व्यापारियों ने करीब 12 करोड़ 70 लाख रुपए लेने की बात कबूली है वहीं रिमांड के दौरान ही पूरे मामले का पटाक्षेप हो पाएगा।

बता दें कि गांव झिंझर निवासी व्यापारी रामनिवास की दादरी में आढत की दुकान है और व्यापारी का परिवार कई वर्षों से ग्रामीणों के साथ पैसों का लेन-देन करता था। मोटे ब्याज के चक्कर में गांव झिंझर व आसपास के सैंकड़ों किसानों द्वारा व्यापारी परिवार को करीब 100 करोड़ रुपए जमा थे। दिसंबर माह में व्यापारी परिवार सहित फरार हो गया था। जिसके बाद गांव में तीन बार पंचायत करके किसानों की जमा पूंजी करीब 100 करोड़ रुपए लेने के आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत की गई थी। ग्रामीणों का आरोप था कि व्यापारी परिवार के पास उनकी कई सालों की जमापूंजी जमा थी।

पुलिस ने मामले पर संज्ञान लेते हुए मुख्य आरोपी रामनिवास के अलावा परिवार की चार महिलाओं कुल 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। मामले में दो आरोपी रामनिवास व सुरेश कुमार को पुलिस टीम ने यूपी के बनारस से काबू किया है। डीएसपी हेडक्वार्टर अशोक कुमार ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि एसपी के निर्देशों पर उनकी अध्यक्षता में आर्थिक अपराध शाखा, सीआईए स्टाफ व साईबर सैल इंचार्जों की टीम का गठन किया गया था। टीम ने कार्रवाई करते हुए पाया कि कुल 138 किसानों का व्यापारियों द्वारा पैसा ठगा गया था। जिसमें से करीब 40 किसानों की लगभग 12 करोड 70 लाख रुपयों का गबन की व्यापारियों ने बात कबूली है। डीएसपी ने बताया कि आरोपियो को कोर्ट द्वारा 8 दिन का पुलिस रिमांड लिया है। रिमांड के दौरान पूछताछ मंे पूरे मामले को खुलासा हो पाएगा।