कैथल ने 12वीं के परीक्षा परिणाम में दो स्थानों पर मारी बाजी...

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा बारहवीं का रिजल्ट घोषित किया गया है, जिसमें जिला कैथल ने 84.70 पास प्रतिशत के साथ हरियाणा में चौथा स्थान प्राप्त किया है।

कैथल ने 12वीं के परीक्षा परिणाम में दो स्थानों पर मारी बाजी...

कैथल (विजय मिगलानी) || हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा बारहवीं का रिजल्ट घोषित किया गया है, जिसमें जिला कैथल ने 84.70 पास प्रतिशत  के साथ हरियाणा में चौथा स्थान प्राप्त किया है। जिला में 11 हजार 32 विद्यार्थियों में से 9344 ने परीक्षा पास की है  यह परिणाम पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 10% अधिक आया है।

जिले की छात्रा पुष्पा पुत्री जोरा सिंह ने 500 में से 498 अंक लेकर पूरे राज्य में कॉमर्स संकाय में प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा छात्र सचिन पुत्र  कुलदीप सिंह ने विज्ञान संकाय में 500 में से 494 अंक लेकर पूरे राज्य में तृतीय स्थान प्राप्त किया है।  दोनों ही छात्र एक ही गाँव पाई के हैं जिन्होंने प्रदेश में पोजीशन हासिल की तो वहीं दोनों ने जिलेभर में अपने गाँव को भी अव्वल नंबर पर ले आये. दोनों के घरवाले तो खुश है ही साथ में गांववालों की ख़ुशी का भी ठिकाना नहीं हैं क्योंकि प्रदेशभर में इन दोनों बच्चों ने गाँव का नाम रोशन किया है।

जब प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली पुष्पा से उनके आगे के सफर के विषय में पूछा गया तो बताया की वो चार्टेड अकाउंटेंट बनना चाहती है तो दूसरी तरफ प्रदेश्बर में साईस में तीसरे नंबर पर रहे सचिन इंजीनियर बनना चाहते हैं। दोनों परिवारों में ख़ुशी का माहौल है और अपने बच्चों की इस सफलता पर खुश है। दोनों ने ही अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों व परिजनों को देना चाहते हैं। हालांकि तीसरे स्थान पर रहे सचिन के पिता का 2015 में देहांत हो चुका है जो की एक अध्यापक थे लेकिन सचिन ने कहा की आज उनके पिता होते तो बहुत खुश होते।  उनके ताऊ ने भी उनको पिता जैसे ही प्यार दिया है।