भिवानी हवन-यज्ञ के साथ मनाया गांव पालवास का स्थापना दिवस!

भिवानी || गांव पालवास के स्थापना दिवस पर बाबा जीतनाथ युवा क्लब व समस्त ग्रामीणों द्वारा पालु सिंह चौक पर हवन-यज्ञ व प्रसाद वितरण कार्यक्रम  का आयोजन किया गया। यह जानकारी देते हुए समाजसेवी जीएम नरेश तंवर ने बताया कि हवन-यज्ञ में पंडित वैजनाथ ने मंत्रोचारण के साथ आहुति ढाली तथा समस्त ग्रामीणों में सुख समृद्धि की कामना की।

भिवानी || गांव पालवास के स्थापना दिवस पर बाबा जीतनाथ युवा क्लब व समस्त ग्रामीणों द्वारा पालु सिंह चौक पर हवन-यज्ञ व प्रसाद वितरण कार्यक्रम  का आयोजन किया गया। यह जानकारी देते हुए समाजसेवी जीएम नरेश तंवर ने बताया कि हवन-यज्ञ में पंडित वैजनाथ ने मंत्रोचारण के साथ आहुति ढाली तथा समस्त ग्रामीणों में सुख समृद्धि की कामना की। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम हर वर्ष बड़े उत्साह के साथ आयोजित किया जाता है जिसमें समस्त ग्रामीण व आस-पास के क्षेत्र से गणमान्य व्यक्ति भाग लेते हैं।

उन्होंने बताया कि आज के ही दिन विक्रमी संवत 1654 में बाबा ठाकुर पालू सिंह ने गांव की नींव रखी थी। उन्होंने बताया कि उस समय लाटा कौशिक ब्राह्मण द्वारा हवन-यज्ञ के साथ गांव की नीवं रखी गई थी। उन्होंने बताया कि इस गांव में सभी बिरादरी आपस में भाईचारा व प्रेम के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि गांव पालवास संतों की तपोभूमि रहा है। गांव में बाबा धुनीवाला, बाबा जीतनाथ लठियावाला, बाबा गुसांई, बाबा अमिचंद आदि संतों ने अपनी तपस्या की और गांव व आस-पास के क्षेत्र में सुख स्मृद्धि के लिए अपना जीवन लगा दिया। उन्होंने बताया कि इसी गांव की भूमि पर एक ऐसे वीर ठा. पेमा को सिंह का जन्म हुआ जिसने भिवानी को अंग्रेजों से आजाद करवाया था। इसी कारण गांव पालवास को वीरों व संतों की भूमि भी कहा जाता है।