बूंद-बूंद पानी के लिए तरस जाएंगे गुरुग्राम वासी

अगले 36 घंटे साइबर सिटी गुरुग्राम वासियों के लिए काफी मुश्किल भरे होंगे। गुरुग्राम के 10 लाख से ज्यादा लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस जाएंगे। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण यानि जीएमडीए की तरफ से 36 घंटे के लिए गुरुग्राम की पेयजल आपूर्ति ठप की जा रही है। यह आपूर्ति 8 अप्रैल की सुबह 10 बजे से बंद की जा रही है। जो 9 अप्रैल की रात 10 बजे के बाद सुचारू हो पाएगी।

अगले 36 घंटे साइबर सिटी गुरुग्राम वासियों के लिए काफी मुश्किल भरे होंगे। गुरुग्राम के 10 लाख से ज्यादा लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस जाएंगे। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण यानि जीएमडीए की तरफ से 36 घंटे के लिए गुरुग्राम की पेयजल आपूर्ति ठप की जा रही है। यह आपूर्ति 8 अप्रैल की सुबह 10 बजे से बंद की जा रही है। जो 9 अप्रैल की रात 10 बजे के बाद सुचारू हो पाएगी। इस दौरान शहरवासियों को एक बूंद भी पानी सप्लाई नहीं किया जाएगा। जीएमडीए प्रवक्ता नेहा शर्मा की माने तो विभाग द्वारा बसई चौक से लेकर हीरो होंडा चौक तक बरसाती नाले का निर्माण कार्य किया जा रहा है और कार्य प्रगति पर है। इस निर्माण कार्य के चलते 8 अप्रैल को सुबह 10 बजे से 9 अप्रैल को रात 10 बजे तक बसई वाटर ट्रीटमेंट प्लांट और सेक्टर-16 बूस्टिंग स्टेशन से घरों में पेयजल आपूर्ति बंद रहेगी। 
जीएमडीए प्रवक्ता नेहा शर्मा ने बताया कि वाटर शटडाउन अवधि के दौरान बसई गांव, कादीपुर, सरहौल, चकरपुर, नाथूपुर, सिकंदरपुर, डूंडाहेड़ा और सुखराली, गौशाला बूस्टर, सेक्टर 37, 34, सिविल लाइंस, हंस एन्क्लेव, सेक्टर 10ए, सेक्टर 14, 16, 17 और 18, सेक्टर 15 पार्ट एक और दो, सेक्टर 27, 28, 29, 30 और 31 में पेयजल आपूर्ति बाधिात रहेगी। इसके अलावा सेक्टर-32, 38, 39, 40, 41 और 43, सेक्टर 45 एवं 46 (आंशिक), डीएलएफ फेज एक से चार, साइबर सिटी और उद्योग विहार एक और दो, साउथ सिटी-एक, सुशांत लोक-एक और एमजी रोड सहित कई क्षेत्रों में पानी की सप्लाई नहीं होगी।
अधिकारियों का कहना है कि लोग समय रहते अपने लिए पानी का पर्याप्त स्टॉक कर लें। इसके साथ ही इस कार्य अवधि के दौरान लोग पानी का बेहद ही संभलकर उपयोग करें ताकि उन्हें परेशानी का सामना न करना पड़े।