व्यापारियों को किया जा रहा है परेशान , सरकार पर लगाया आरोप

अनाज मंडियों में लगातार संबंधित विभाग द्वारा चैकिंग करने के विरोध में मंडी आढतियों ने गेट पर ताला लगाते हुए धरना कर रोष प्रदर्शन किया।

व्यापारियों को किया जा रहा है परेशान , सरकार पर लगाया आरोप

Charkhi Dadri (Pardeep Sahu) : अनाज मंडियों में लगातार संबंधित विभाग द्वारा चैकिंग करने के विरोध में मंडी आढतियों ने गेट पर ताला लगाते हुए धरना कर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान आढतियों ने मंडी की दुकानें बंद की और अनिश्चितकालीन हड़ताल का अल्टीमेटम दिया। व्यापारियों ने स्पष्ट किया है इंस्पेक्टरी राज को किसी भी सूरत में चलने नहीं देंगे। बता दें कि इस बार मंडियों में फसलों की आवक बहुत कम आई है। जिसके बाद से सरकार व मार्केट कमेटी द्वारा व्यापारियों से मार्केट फीस की मांग कर रही है और विभाग के आला अधिकारि लगातार व्यापारियों से टैक्स भरने की कवायद कर रहे हैं जिसके विरोध में मंडी प्रधान रामकुमार रिटोलिया की अध्यक्षता में आढतियों ने अपनी दुकानें बंद की और मार्केट कमेटी कार्यालय के समक्ष धरना देते हुए रोष प्रदर्शन किया।

आढतियों ने कहा कि सरकार द्वारा उनको बेवजह चैकिंग के नाम से परेशान किया जा रहा है। ऐसे में उनका धंधा चौपट हो रहा है।
मंडी प्रधान रामकुमार रिटोलिया ने कहा कि सरकार बेवजह व्यापारियों को परेशान कर रही है। कभी चैकिंग तो कभी मार्केट फीस के नाम पर व्यापारियों के साथ अन्याय किया जा रहा है। इंस्पेक्टरी राज के चलते व्यापारी अपना काम-धंधा नहीं कर पा रहे हैं। उनकी हड़ताल व धरने-प्रदर्शन मांगे पूरी होने तक जारी रहेंगे। अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो मंडियों को अनिश्चितकालीन के लिए बंद कर संघर्ष करेंगे।