एटीएम ठगी की वारदातों में इज़ाफ़ा,पुलिस का चेहरा बेनकाब

गुरुग्राम के खेड़कीदौला और न्यू कालोनी में एटीएम ठग्गी के मामले सामने आए है। हालांकि दोनों ही मामलों में शातिर ठग्ग सीसीटीवी में कैद हो गए। बाबजूद इसके पुलिस इन ठग्गो का कोई सुराग नही लगा पाई है।

एटीएम ठगी की वारदातों में इज़ाफ़ा,पुलिस का चेहरा बेनकाब

Gurugram (Sanjay Khanna) || साइबर सिटी में एटीएम ठग्गी के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे है। गुरुग्राम के खेड़कीदौला और न्यू कालोनी में एटीएम ठग्गी के मामले सामने आए है। हालांकि दोनों ही मामलों में शातिर ठग्ग सीसीटीवी में कैद हो गए। बाबजूद इसके पुलिस इन ठग्गो का कोई सुराग नही लगा पाई है। इतना ही नही एटीएम ठग्गी के शिकार लोगो को एफआईआर दर्ज करवाने में पसीने छूट रहे है। पीड़ितों की माने तो ये ठग्ग इतने शातिराना ढंग से उनकी मेहनत की कमाई को ले कर फरार हो रहे है कि उनको इसका भनक तक नही होता और जब पता चलता है तो देर हो चुकी होती है। इतना ही नही जब इसकी शिकायत पुलिस को दी जाती है तो पुलिस पहले तो पीड़ित को ही धमकाने लगती है और गलती से अगर मामला दर्ज भी कर लेती है तो आरोपियो को पकड़ने में नाकामयाब साबित हो रही है। इसी का फायदा उठा ठग्ग साइबर सिटी में लोगो की मेहनत की कमाई लूट कर फरार हो रहे है। 

72 वर्षीय बुजुर्ग की माने तो वह अपने घर के पास केनरा बैंक के  एटीएम में पैसे निकालने के लिए पहुचे थे। उनके साथ उनकी पुत्रबधू भी थी। जब ट्रांजेक्शन के लिए उन्होंने एटीएम में प्रोसेस किया तो उनका कार्ड मशीन में फंस गया। इस पर उन्होंने एटीएम मशीन पर लिखे नम्बर पर सम्पर्क किया तो उन्हें आश्वाशन दिया गया कि चिंता न करे कुछ ही देर में आप से सम्पर्क किया जाएगा। काफी देर तक भी जब किसी ने सम्पर्क नही किया तो उन्होंने दोबारा से सम्पर्क किया तो उन्हें अगले दिन समस्या का समाधान करने की बात कही गई। इस पर वह अपने घर आ गए। जैसे ही वह घर पहुचे तो उनके पास खाते से पैसा निकलने का मैसेज आया। उनके एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर 40 हजार रुपए निकाल लिए गए। जब इसकी शिकायत थाना न्यू कालोनी में की गई तो पहले तो पुलिस ने मामला दर्ज करने में ही आनाकानी शुरू कर दी। लेकिन जब उच्चाधिकारियों के संज्ञान में मामला लाया गया तो पुलिस ने शिकायत दर्ज की। एटीएम ठग्गी का शिकार होने वाले पीड़ितों की माने तो शिकायत दर्ज करवाने में ही उनके पसीने छूट जाते है। गलती से पुलिस मामला दर्ज भी कर ले तो आरोपियो को पकड़ने में नाकामयाब साबित हो रही है। 

खेड़कीदौला और न्यू कालोनी में एटीएम ठग्गो का शिकार हुए पीड़ितों की शिकायत तो काफी जदोजहद के बाद पुलिस ने दर्ज कर ली,लेकिन सीसीटीवी में कैद आरोपियो को पकड़ने में अभी तक पुलिस नाकामयाब ही रही है,जिसके चलते ठग्ग साइबर सिटी में लोगो की मेहनत की गाड़ी कमाई को ले आसानी से फरार हो रहे है और पुलिस उन्हें पकड़ने में बोनी साबित हो रही है।