हरियाणा पंचायत चुनाव का अजब वाक्या,हरियाणा मे पंचायत चुनाव में हारे प्रत्याक्षी को 2 करोड़ का इनाम और चमचमाती कार।

गाँववासियो ने हारनेवाले प्रत्याशी को फूल तथा नोटों की माला पहनाकर सम्मानित किया। बता दे की साथ ही 2 करोड़,11 लाख रुपये और एक कार उपहार मे दी गयी। खाप पंचायतों भी इस प्रत्याशी को सम्मानित करने का फैसला ले चुकी है और साथ उसे महत्वपूर्ण पद देने की घोषणा भी की।

हरियाणा पंचायत चुनाव का अजब वाक्या,हरियाणा मे पंचायत चुनाव में हारे प्रत्याक्षी को 2 करोड़ का इनाम और चमचमाती कार।

Delhi || Ketan ||गजब हरियाणा का अजब वाक्या सामने आया है। यहां सरपंच चुनाव में हारने वाले प्रत्याशी को जनता की तरफ से इनाम मिला है। इनाम भी कोई छोटा-मोटा नहीं, दो करोड़ रुपये और चमचमाती कार। यही नहीं गाँववासियो ने बाकायदा इस हारे हुए प्रत्याशी को समारोह में सम्मानित किया और एसयूवी की चाबी हाथों थमा दी।यह गजब मामला हरियाणा के रोहतक जिले के चिड़ी गांव का है। जहां पंचायत चुनाव में हारनेवाले सरपंच प्रत्याशी को गांव वालों ने सम्मानित किया है।यही नहीं गाँववासियो ने हारे हुए प्रत्याशी को 2 करोड़ 11 लाख रुपये नगद और एक चमचमाती कार भी दी। वहीं खाप पंचायत ने भी इस प्रत्याशी को सम्मानित करने का फैसला लिया है और उसे महत्वपूर्ण पद देने की घोषणा कर दी है।

रोहतक जिले का चिड़ी गांव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के विधानसभा किलोई हलके का पहला गांव है। यहां धर्मपाल नाम के व्यक्ति ने सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ा था। 12 नवंबर को हुए चुनावमत में 66 वोटों से वो नवीन दलाल से हार गए थे।परन्तु गाँववासियो ने पंचायत चुनाव हारने के बाद भी प्रत्याशी का ढोल बाजे के साथ स्वागत-सम्मान किया। सभी गाँववासियो ने पैसा इकट्ठा करके 2 करोड़ 11 लाख रुपये नगद और एक कार उसे सम्मान तोफे के रूप मे दी।
गाँववासियो  का कहना है कि गांव में भाईचारा ना बिगड़े और प्रत्याशी का हौसला भी न टूटे इसलिए ये सम्मान किया गया है।चुनाव में हारे प्रत्याशी धर्मपाल ने बताया गाँववासियो का ये सम्मान देखकर हार कर भी जीत महसूस कर रहा हु।वे बताते है कि जीते हुए प्रत्याशी से भी उन्हें कोई मन-मुटाव नहीं है।वे चाहते है कि गांव का समान विकास हो।गाँववासियो का इतना प्यार देखकर मैं बहुत खुश हूं।
हरियाणा में इस बार तीन चरणों में पंचायत चुनाव होंगे। दो चरणों में पंचायत चुनाव पूर्णतह सम्पन हो चुके हैं और तीसरे चरण का चुनाव होना अभी शेष है। प्रदेश में 18 जिलों में मत गिर चुका है और 4 जिलों में बाकी है।बहुत सारे गांवों में सरपंचों की हार-जीत का फासला कम ही वोटों का रहा तो कहीं जगहा एक-एक वोट से ही सरपंच जीते।