रोहतक - राजस्व पटवारी व कानूनगो ने शुरू की 3 दिन की हड़ताल!

रोहतक || वेतन विसंगतियों को दूर करने तथा अन्य मांगों को लेकर रेवेन्यू पटवारी कानून को संगठन हरियाणा 3 दिन की सांकेतिक हड़ताल पर चली गई है। जिसके चलते रेवेन्यू विभाग का पटवारी और कानूनगो से संबंधित काम प्रभावित हो रहा है।

रोहतक || वेतन विसंगतियों को दूर करने तथा अन्य मांगों को लेकर रेवेन्यू पटवारी कानून को संगठन हरियाणा 3 दिन की सांकेतिक हड़ताल पर चली गई है। जिसके चलते रेवेन्यू विभाग का पटवारी और कानूनगो से संबंधित काम प्रभावित हो रहा है। इनका आरोप है कि सरकार वादा खिलाफी कर रही है इसलिए फिलहाल 3 दिन के सांकेतिक हड़ताल की गई है। अगर सरकार फिर भी नहीं मानती है तो यह अनिश्चितकाल के लिए हो सकती है।

रोहतक के तहसील कार्यालय में जिले के पटवारी व कानून को 3 दिन की हड़ताल पर बैठ गए हैं और यहां वे सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जयवीर चहल ने कहा कि सरकार से कई बार बातचीत हो चुकी है और उनकी मांगों पर विचार भी किया गया, लेकिन लागू नहीं किया जा रहा। जिसके चलते मजबूरन उन्हें तीन दिन की सांकेतिक हड़ताल करनी पड़ी है और अगर सरकार नहीं मानी तो यह अनिश्चितकालीन भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि वे नहीं चाहते की हड़ताल की वजह से आम जनता परेशान हो, लेकिन जो भी दिक्कतें आ रही है उसकी जिम्मेदार हरियाणा सरकार है। उन्होंने कहा कि वेतन विसंगतियों को दूर करने, राजस्व पटवारी की नई भर्ती करने तथा विभागीय परीक्षाएं समय पर करवाने की मांग को लेकर वह कई बार मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री व राजस्व विभाग के अधिकारियों से मिल चुके हैं। लेकिन उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा।