रोहतक - 17 जनवरी से 21 जनवरी तक हरियाणा से 10000 लोग होंगे नियुक्त !

रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में 16 जनवरी से 21 जनवरी तक इजराइल देश में नौकरी के लिए तकनीकी लोगों की भर्ती की जा रही है। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी सुनीत मुखर्जी ने बताया कि भारत सरकार और इसराइल सरकार के बीच हुऐ करार के अनुसार इस भर्ती को स्किल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन आयोजित कर रहा है।

रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में 16 जनवरी से 21 जनवरी तक इजराइल देश में नौकरी के लिए तकनीकी लोगों की भर्ती की जा रही है। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी सुनीत मुखर्जी ने बताया कि भारत सरकार और इसराइल सरकार के बीच हुऐ करार के अनुसार इस भर्ती को स्किल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन आयोजित कर रहा है। हरियाणा सरकार ने इसकी पहल करते हुए कौशल रोजगार के अंतर्गत स्किल्ड लोगों को भर्ती के लिए बुलाया जा रहा है जिसमें कारपेंटर , राजमिस्त्री इलेक्ट्रीशियन , प्लंबर , वेल्डर आदि लोग ही इस भर्ती के लिए बुलाए गए हैं। हरियाणा सरकार की इस पहल के अनुसार हरियाणा से 10000 लोगों को इसराइल भेजने का की व्यवस्था की गई है । अच्छी नौकरी और अच्छा देश होने के कारण रोहतक में भर्ती के लिए दूसरे प्रदेशों से भी काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। यहां पहुंचे लोगों का कहना है कि उन्हें मीडिया के जरिए भर्ती पता लगा था जिसमें एक लाख से ज्यादा वेतन बताया गया है युद्ध जैसी स्थिति की परवाह न कर करते हुए भी लोग पैसा कमाने के लिए इसराइल जाना चाहते हैं।

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी सुनीत मुखर्जी ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार और इसराइल सरकार के बीच हुए करार के अनुसार स्किल्ड लोगों के लिए हरियाणा के रोहतक में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में भर्ती आयोजित की जा रही है इस भर्ती को कौशल रोजगार के अंतर्गत स्किल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन आयोजित कर रहा है हरियाणा सरकार की पहल के अनुसार हरियाणा में यह भर्ती महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक में ही की जा रही है भारती का आयोजन 16 जनवरी से 21 जनवरी तक किया जा रहा है।

इजराइल में नौकरी के लिए महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक में दूसरे प्रदेशों से भी निपुण व्यक्ति पहुंच रहे हैं इसमें प्लंबर कारपेंटर राजमिस्त्री वेल्डर इलेक्ट्रीशियन आदि शामिल है काफी लोग तो ऐसे हैं जिन्होंने पहले भी विदेश में स्किल्ड लेबर के तहत नौकरी की हुई है उन्होंने कहा कि वह इजराइल में युद्ध की स्थिति में भी काम करना चाहते हैं क्योंकि पैसा कमाना चाहते हैं इस बात को लेकर आस्वस्थ है कि इस इजराइल सरकार उन्हें एसी जगह काम देगी जहां युद्ध का खतरा नहीं होगा।