गुरुग्राम-आज ही कर लें पानी का इंतजाम, कल से नहीं मिलेगा पानी!

गुरुग्राम || निवासी आज ही अपने लिए पीने के पानी का इंतजाम कर ले। 18 जनवरी सुबह से 24 घंटे तक गुड़गांव निवासियों को पानी की एक भी बूंद नहीं मिलेगी। सुबह 11 बजे से गुड़गांव में पानी की आपूर्ति बाधित कर दी जाएगी। इससे 10 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित होंगे। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वह आज ही पानी का इंतजाम कर लें और अगले 24 घंटे तक पानी का इस्तेमाल बहुत ही सोच समझकर करें।

गुरुग्राम || निवासी आज ही अपने लिए पीने के पानी का इंतजाम कर ले। 18 जनवरी सुबह से 24 घंटे तक गुड़गांव निवासियों को पानी की एक भी बूंद नहीं मिलेगी। सुबह 11 बजे से गुड़गांव में पानी की आपूर्ति बाधित कर दी जाएगी। इससे 10 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित होंगे। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वह आज ही पानी का इंतजाम कर लें और अगले 24 घंटे तक पानी का इस्तेमाल बहुत ही सोच समझकर करें। 18 जनवरी की सुबह 11 बजे से 19 जनवरी तक GMDA की तरफ से चंदू बुड्ढा बूस्टिंग स्टेशन पर कार्य किया जाएगा ,जिसके चलते पानी की सप्लाई बाधित रहेगी। 19 जनवरी को सुबह 11 बजे के बाद बूस्टिंग स्टेशन से पानी की आपूर्ति की जाएगी, जिसके बाद गुड़गांव की पेयजल आपूर्ति सुचारू हो जाएगी।

दरअसल चंदू बुड्ढा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में बल्ब बदलने और लाइनों कि मेंटिनेश करने के लिए 18 जनवरी की सुबह 11 बजे से कार्य किया जाएगा। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की प्रवक्ता नेहा की मॉने तो विभाग ने इस कार्य को करने के लिए 18 जनवरी का दिन निश्चित किया है। 18 जनवरी की सुबह 11 बजे पेयजल आपूर्ति बंद कर दी जाएगी। यह कार्य करीब 24 घंटे चलेगा, जिसके बाद पेयजल आपूर्ति बंद रहेगी। इस लाइन के जरिए पानी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से सेक्टर-4,5,7,9,11,12,81 से 115 तक किया जाता है। 

अधिकारियों की मानें तो इन सेक्टरों में ज्यादातर सेक्टर आते है । पूरे क्षेत्र में करीब 10 लाख से ज्यादा लोग रहते हैं ,जिन्हें पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में अधिकारियों ने लोगों को सलाह दी है कि वह 18 जनवरी से पहले ही अपने लिए पानी स्टॉक कर लें। वाटर शट डाउन के दौरान पानी की बर्बादी न करें। उन्होंने बताया कि 19 जनवरी की सुबह 11 बजे काम पूरा होने के बाद पेयजल आपूर्ति सुचारू होने में 12 घंटे तक का समय लग सकता है। ऐसे में लोगों को 19 जनवरी की शाम से पानी सुचारू रूप से मिलने लगेगा।