फतेहाबाद में लाडो को मिल रहा रहा भरपूर लाड...

फतेहाबाद में लाडो को मिल रहा रहा भरपूर लाड, लिंगानुपात में फतेहाबाद जिला पूरे प्रदेश में अव्वल, 1000 लड़को पर 941 लड़कियों ने लिया जन्म, झज्जर जिले रहा सबसे निचले पायदान, डीसी ने कहा जिला भ्रूण हत्या पर कसी गई है लगाम, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ में आमजन की रही भरपूर भागीदारी।

फतेहाबाद में लाडो को मिल रहा रहा भरपूर लाड...

फतेहाबाद (सतीश खटक) || 'न आना इस देश मेरी लाडो' ये कलंक अब प्रदेश के मात्थे से धुलता जा रहा है और प्रदेश की तस्वीर अब बदलती जा रही है। प्रदेशवासी अब दिल खोल कर बेटियों पर प्यार लुटा रहे हैं। प्रदेश में बेटियों को भरपूर प्यार और लाड मिल रहा है। प्रदेश में इस वर्ष 1000 लड़कों के पीछे 941 बेटियों ने जन्म लिया है और इस मामले में फतेहाबाद पूरे प्रदेश में अव्वल रहा।

अन्य जिलों की तुलना में बेटियों से लाड के मामले में फतेहाबाद सबसे आगे है जबकि झज्जर जिला अंतिम पायदान पर रहा है। फतेहाबाद के उपायुक्त ने जिलावासियों को बधाई देते हुए कहा कि जिले में प्रथम स्थान पर रहा है जिलावासियों के लिए गौरव की बात है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरु किए गए अभियान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को गति देने में केवल सरकारी सिस्टम नहीं बल्कि आमजन का सहयोग और भागीदारी शामिल है। कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए प्रशासन समय-समय पर अभियान चलाकर आमजन को जहां जागृत करता है वहीं इस कन्या भ्रूण हत्या जैसा दुष्कृत्य करने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई भी की जाती है।