भिवानी दुकान में घुसा गीदड़, दुकानदारों में मंचा हडकंप!

भिवानी || स्थानीय मालगोदाम रोड़ स्थित दुकान में मंगलवार सुबह एक गीदड़ घुस गया। इसके बाद दुकानदारों में हडक़ंप मच गया। घटना की जानकारी तुरंत डायल-112 को दी गई। लेकिन डायल-112 की गाड़ी मौके पर पहुंचने के बाद भी गीदड़ को बाहर निकालने में असमर्थ रही।

भिवानी || स्थानीय मालगोदाम रोड़ स्थित दुकान में मंगलवार सुबह एक गीदड़ घुस गया। इसके बाद दुकानदारों में हडक़ंप मच गया। घटना की जानकारी तुरंत डायल-112 को दी गई। लेकिन डायल-112 की गाड़ी मौके पर पहुंचने के बाद भी गीदड़ को बाहर निकालने में असमर्थ रही। इसके बाद घटना की जानकारी गौरक्षा दल को दी गई तथा गौरक्षा दल भिवानी के प्रधान संजय परमार के नेतृत्व में गौसेवक गोलू, साहिल, विजय, आदी तंवर, कुकी परमार, दिनेश शर्मा, विजय, कालिया मिस्त्री कुछ देर बाद मौके पर पहुंचे तथा करीबन एक घंटे की मशक्कत के बाद दुकान में घुसे गीदड़ को बाहर निकाला।

जिसके बाद वाईल्ड लाईफ की टीम गार्ड राजेराम के नेतृत्व में पहुंचे सदस्यों को गीदड सौंप दिया गया। इस मौके पर गौरक्षा दल भिवानी के प्रधान संजय परमार ने बताया कि मंगलवार सुबह उन्हे सूचना मिली थी कि मालगोदाम रोड़ पर स्थित दुकान में एक गीदड़ घुस आया है तथा कुछ लोग इसे भेडिय़ा भी बता रहे थे। जिसके चलते आसपास के दुकानदारों में भय का माहौल बन गया था। उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही गौरक्षा दल के सदस्य मौके पर पहुंचे तथा दुकान से गीदड़ को बाहर निकालकर वाईल्ड लाईफ टीम को सौंप दिया गया। उन्होंने बताया कि गौरक्षा दल का कार्य सिर्फ गौसेवा करना नहीं है, बल्कि प्रत्येक जानवर की सेवा व सुरक्षा करना है। उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि यदि उन्हे अपने आस-पास कोई घायल, डरा हुआ या असहाय अवस्था मेें जानवर दिखे तो उसे मारने की बजाए गौरक्षा दल को सूचित करें, ताकि उस जानवर की जान बचाई जा सकें।