हिसार - हरियाणा की 106 साल की बुर्जुग महिला श्योबाई प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की फेन!

हिसार || हरियाणा जहां दूध दही का खाना इसी कहावत को चरितार्थ करके दिखाया है हांसी के नजदीक गांव पपोसा गांव की रहने वाली श्योबाई ने जो कि साल (106) आयु के पडाव में पहुच चुकी है।बेहतर खानपान और सेहत की संभाल के साथ जिंदगी का शतक करना मुश्किल नही होता।  विमेन्स गु्रप इड़िया के राष्ट्रीय महा मंत्री सचिव ऋषि सोनी के नेतृत्व में दल उनके घर पहुंचा  और श्योबाई का जन्म (106 ) वां दिन बड़े धूम धाम से मनाया गया।

हिसार || हरियाणा जहां दूध दही का खाना इसी कहावत को चरितार्थ करके दिखाया है हांसी के नजदीक गांव पपोसा गांव की रहने वाली श्योबाई ने जो कि साल (106) आयु के पडाव में पहुच चुकी है।बेहतर खानपान और सेहत की संभाल के साथ जिंदगी का शतक करना मुश्किल नही होता।  विमेन्स गु्रप इड़िया के राष्ट्रीय महा मंत्री सचिव ऋषि सोनी के नेतृत्व में दल उनके घर पहुंचा  और श्योबाई का जन्म (106 ) वां दिन बड़े धूम धाम से मनाया गया। परिजनों उन्हें मालाए पहनाई और श्योबाइ ने काट कर जन्म दिन धूम से मनाया गया है। तीन बेटे लीलू राम, वेदप्रकाश, सज्जन जांगडा, चार बेटियों  शरदा रानी, कमला रानी, रोशनी, बाला देवी है और पद्रह पोते व पड़ पौते है भरे परिवार में है।पपोसा निवासी श्योबाई ने कहा कि देश का प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी है नरेंद्र मोदी ने अच्छे काम रहे है मोदी ने गरीबों के लिए मकान बनवा दिए और गरीबों के लिए हर प्रकार की सुविधा दिलवा रह है। माता ने कहा कि कहा कि मोदी खूब बढिया प्रधानमंत्री है माता ने हरियाणावी अंदाज में कहा कि मोदी बरगा इसा प्रधान मंत्री कोई नही आया।हांसी के नजदीक गांव पपोसा गांव की रहने वाली श्योबाई का जन्म  श्योबाई व महिलाओं  ने भजन नृत्य करके जन्म दिन बनाया। माता श्योबाई के जन्म दिन पर परिजनों ने सजावट की हुई थी। बाहर से आने वाले लोगों ने उन्हे माला पहना कर उनका आर्शीवाद लिया।

व्यायाम करती है बिना लाठी के सहारे के चलती है|श्योबाइ इतनी अधिक106   आयु होने पर बिना किसी सहारे के चलती है और नृत्य भी कर लेती है। श्योबाई ने मौके पर अपने बच्चों को पोषक आहार लेने व व्यायाम करने के लिए प्रेरित किया। वह सुबह शाम व्यायाम करती और संतुलित आहार लेती है और दम प्रशनचित रही है। इस आयु वर्ग में वह पूरी तरह से स्वस्थ है उनकी यारदास् भी आज पूर्व की भांति बरक रार है और   श्योबाइ को बीडीओ द्वारा सबसे बुुर्जग महिला के नाते समान मिल चुके है। सज्जन जांगडा ने बताया कि माता श्योबाइ का भरा पूरा परिवार है। तीन बेटे बहु और चार  बेटिया व दामाद है।श्योबाई जांगडा ने कहा कि अपने बारे बताया कि वे काम करती घुमती है और व्यायाम भी करती है मंदिर में जाती है। रोटी भी बना लेती है वे  गेहू बाजरा की रोटिया, चुरमा भी खा लेती हूं। उन्होंने कहा कि आज बीमार भी नही हुई पहले समय में खेतो में काफी काम किया है उनके पति खेती बाडी का काम करते थे। घर की चाकी से दलिया पीस लेती थी। वह अपने पति के लिए खेत में  लिए खाना लेकर जाती थी। श्योबाई ने कहा कि देश आजाद भगत सिंह ने करवाया था हमारे देश से अंग्रेज छोड़ कर चले गए थे।वह कहती है आज के दिन पैदल भी चल लेती है व्यायाम भी करती हूं। वह ओलाम बिलोम व्यायाम कर लेती है। श्योबाई ने कहा कि देश का प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अच्छे का रहे है मोदी गरीबो के लिए काम कर रहे है और खूब बढ़िया प्रधान मत्री है गरीबो के मकान बनवा दिए मोदी बरगो इसा कोई प्रधान मंत्री आज तक नही आया|


विमेन्स गु्रप इड़िया के राष्ट्रीय महासचिव ऋषि सोनी ने हमारे दोस्त की माता सज्जन जांगडा का माता श्योबाई जन्म दिन बडे धूम धाम मनाया और सभी ने आर्शीवाद लिया। उन्होंने कहा कि श्योबाइ साधा खाना खाती है। वे आगे भी भगवान से उनकी और लबी दुआ की मांग प्रार्थना करते है।श्योबाई की चारों बेटियों ने कहा, श्योबाई की चारों बेटियों शरदा रानी, कमला देवी, रोशनी बाला देवी ने कहा कि हमारी मां ने हमेशा साधा खाना खाया और मेहतन करने में कोई कसर नही छोड़ी। उन्होंने कहा कि मां के कारण आज पूरे परिवार में एकता है मुझे मां को लेकर बडा गर्व है। मेंरी माता (106 ) की हो गई है अपने आप ही सारा काम करती है मदिर में चली जाती है दूध का धार पर निकाल लेती है और चुल्हे पर रोटी बना लेती है। उन्होंने कहा कि मां का जन्म दिन मनाया सभी ने डांस किया खुशी मनाई।