गुरुग्राम नवीन गोयल ने सेक्टर 5 में चलाया स्वच्छता अभियान!

स्वच्छता के मामले में गुरुग्राम को देश के टॉप-10 शहरों में शामिल कराने के लिए ग्रीन गुरुग्राम-क्लीन गुरुग्राम बनाने के लिए प्रयासरत पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी के प्रदेश सह-संयोजक नवीन गोयल ने स्वच्छता के लिए 30 दिन का चैलेंज लेकर गुरुवार में सफाई अभियान शुरू किया है। इस अभियान में उनके साथियों की फौज भी उतरी है। नवीन गोयल की मानें तो स्वच्छता की घर से शुरुआत करके हम समाज में सकारात्मक काम करके अच्छा संदेश दे सकते हैं। बाहर की सफाई भी हमारे लिए ही फायदेमंद है।

गुरुग्राम || स्वच्छता के मामले में गुरुग्राम को देश के टॉप-10 शहरों में शामिल कराने के लिए ग्रीन गुरुग्राम-क्लीन गुरुग्राम बनाने के लिए प्रयासरत पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी के प्रदेश सह-संयोजक नवीन गोयल ने स्वच्छता के लिए 30 दिन का चैलेंज लेकर गुरुवार में सफाई अभियान शुरू किया है। इस अभियान में उनके साथियों की फौज भी उतरी है। नवीन गोयल की मानें तो स्वच्छता की घर से शुरुआत करके हम समाज में सकारात्मक काम करके अच्छा संदेश दे सकते हैं। बाहर की सफाई भी हमारे लिए ही फायदेमंद है। उन्होंने कहा कि अपने बच्चों को भी हमें स्वच्छता के प्रति जागरुक करके उन्हें बचपन से ही आदत डालनी चाहिए, ताकि वे अपनी जिम्मेदारियों को समझें। गंदगी फैलाने से बचें।

नवीन गोयल ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर सबसे पहले स्वच्छता अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई थी। इस दिवस पर देश में जागृति आई और देश के करोड़ों लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरणा लेकर स्वच्छता अभियान को गति दी। इस साल बीते 1 अक्टूबर को देश में स्वच्छता अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाया गया। केंद्र से मंत्रियों ने अलग-अलग राज्यों के शहरों में जाकर आम आदमी के साथ मिलकर सफाई करके इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया। नवीन गोयल ने बताया कि इस साल एक अक्टूबर को सफाई अभियान में देश में 9 लाख से अधिक स्थानों पर 8.75 करोड़ लोगों ने हिस्सा लिया। यह आंकड़ा केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय में दर्ज हैं। इतनी बड़ी संख्या में लोगों ने सफाई करके दिखा दिया कि हम सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक आह्वान पर एकजुट होते हैं। स्वच्छ भारत मिशन को हमने आगे बढ़ाते हुए देश को स्वच्छता के पैमाने पर मजबूत बनाने का काम किया है।