फरीदाबाद पुलिस ने की एक नई पहल शुरू...

फरीदाबाद पुलिस ने एक नई पहल की है । इस पहल के तहत पुलिस कमिश्नर गंभीर अपराधों के मामले में पीड़ित लोगों से मुलाकात करते हैं ।

फरीदाबाद पुलिस ने की एक नई पहल शुरू...

फरीदाबाद (केशव) || फरीदाबाद पुलिस ने एक नई पहल की है । इस पहल के तहत पुलिस कमिश्नर गंभीर अपराधों के मामले में पीड़ित लोगों से मुलाकात करते हैं ।  इस दौरान उनके केस की जांच करने वाला अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहता है । पुलिस के आला अधिकारी इस दौरान केसों की समीक्षा कर दिशा निर्देश जारी करते हैं ।

दिखाई दे रहा है ये नजारा है फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर ऑफिस का है जहां डीसीपी हेडक्वार्टर गंभीर अपराधों के मामलों की समीक्षा कर रहे हैं । दरअसल फरीदाबाद पुलिस ने गंभीर अपराधों के मामले में एक नई पहल की है । इसके तहत पीड़ित व्यक्ति और जांच अधिकारी को आमने-सामने बैठाकर पुलिस कमिश्नर पूछताछ करते हैं । इस दौरान पुलिस कमिश्नर यह भी जानने की कोशिश करते हैं कि क्या पीड़ित पुलिस की कार्यवाही से संतुष्ट है और यदि वह संतुष्ट नहीं होता है तो आवश्यक दिशा निर्देश देकर पीड़ित को संतुष्ट किया जाता है ।  इस दौरान अधिकारी यह भी तय करते हैं कि इस मामले की प्रगति कहा तक पहुंची है और यदि उसमें कोई कमी है तो उसे भी सुधारने के समयबद्ध आदेश दिए जाते हैं ।