चरखी दादरी-पटवारियों की हड़ताल का असर आम लोगों पर, हस्ताक्षर करवाने को भटक रहे लोग!

चरखी दादरी || पटवारी व कानूनगों की हड़ताल के चलते जहां लोगों को अपने प्रमाण पत्र सहित अन्य कार्यों के लिए भटकना पड़ रहा है वहीं प्रमाण पत्र जारी करवाने के लिए हस्ताक्षर करवाने के लिए पटवारियों को ढूंढ रहे हैं। वहीं पटवारियों ने मांगे पूरी नहीं होने पर हड़ताल को अनिश्चितकालीन करने का अल्टीमेटम दिया है।

चरखी दादरी || पटवारी व कानूनगों की हड़ताल के चलते जहां लोगों को अपने प्रमाण पत्र सहित अन्य कार्यों के लिए भटकना पड़ रहा है वहीं प्रमाण पत्र जारी करवाने के लिए हस्ताक्षर करवाने के लिए पटवारियों को ढूंढ रहे हैं। वहीं पटवारियों ने मांगे पूरी नहीं होने पर हड़ताल को अनिश्चितकालीन करने का अल्टीमेटम दिया है। साथ ही उन्होंने आमजन से माफी मांगते हुए कहा कि सरकार उनकी मांगों को पूरा करने पर ही वे अपनी सीटों पर आकर अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे।

बता दें कि दी रेवेन्यू पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन हरियाणा के बैनर तले पटवारियों व कानूनगो ने दादरी के लघु सचिवालय परिसर में हड़ताल शुरू करते हुए धरना दिया जा रहा है। इस दौरान पटवारियों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए मांगे शीघ्र पूरी करने की मांग उठाई। जिला प्रधान कुलबीर सांगवान व हलकाध्यक्ष बलबीर सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि बार-बार सरकार को अवगत कराने के बाद भी उनकी मांगों का समाधान नहीं किया। अब वे अपनी मांगों को पूरा करवाने तक हड़ताल जारी रहेगी।

पटवारियों की हड़ताल के दौरान लोगों को अपने रेवेन्यू व अन्य कार्यों के लिए काफी भटकना पड़ा। किसी को प्रमाण पत्र तो किसी को दूसरे कार्यों पर हस्ताक्षर के लिए भागदौड़ करनी पड़ी। अमन कुमार व बबीता ने संयुक्त रूप से बताया कि वे अपने प्रमाण पत्रों पर हस्ताक्षर करवाने आए थे, पता चला कि पटवारी व कानूनगो हड़ताल पर हैं। ऐसे में उनको खासी परेशानियां हो रही हैं। सरकार को या तो दूसरे कर्मचारियों की ड्यूटी लगानी चाहिए या फिर पटवारियों की मांगों पर ध्यान देना चाहिए। ताकि लोगों के अधूरे कार्य समय पर हो सकें।