चरखी दादरी - शिक्षा विभाग द्वारा एक से 15 जनवरी तक घोषित किया हुआ है शीतकालीन अवकाश!

चरखी दादरी || हरियाणा सरकार द्वारा एक से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित करने के बावजूद भी निजी स्कूलों को आदेशों का कोई असर नहीं है। अवकाश के बावजूद इसके दादरी जिला के अनेक निजी स्कूल खुले रहे।

चरखी दादरी || हरियाणा सरकार द्वारा एक से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित करने के बावजूद भी निजी स्कूलों को आदेशों का कोई असर नहीं है। अवकाश के बावजूद इसके दादरी जिला के अनेक निजी स्कूल खुले रहे। सरकारी आदेशों को दरकिनार कर निजी स्कूलों में कड़कड़ाती ठंड में नौनिहालों की पढ़ाई करवाई जा रही है। वहीं एक निजी स्कूल में पढ़ाई के दौरान कैमरा देखते ही अध्यापक चुप हो गया उधर शिक्षा विभाग ने मामला संज्ञान में आने पर कार्रवाई करने की बात कही है।

शिक्षा विभाग द्वारा पिछले दिनों पत्र जारी करते हुए सरकारी व निजी स्कूलों में एक से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया है। बावजूद इसके दादरी जिला के कई निजी स्कूल सरकारी आदेशों को दिखा रहे ठेंगा दिखा रहे हैं। आदेशों के एक सप्ताह बाद भी कई निजी स्कूल खोले गए और कड़कड़ाती ठंड में बच्चों को स्कूल बुलाया गया। सुबह सड़कों पर निजी स्कूलों की बसों में बच्चे बैठे हुए नजर आए और इन स्कूलों में छुट्टी नहीं रखी गई। निजी स्कूलों में जब पहुंचे तो कमरों में अध्यापक नौनिहालों की पढ़ाई करते नजर आए और कैमरा देखकर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया|जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी नवीन नारा से मामले को लेकर बात की गई तो उन्होंने निजी स्कूलों के खुले होने की जानकारी से इंकार कर दिया। कहा कि उनके संज्ञान में मामला आने पर निजी स्कूलों पर कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर ठोस कार्रवाई करने की बात कही।