महेंद्रगढ़ - पुलिस महानिदेशक ने प्रदेश में युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने पर उन्हें नशे से दूर रखने की मुहिम चलाई !

महेंद्रगढ़ || पुलिस महानिदेशक ने प्रदेश में युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने पर उन्हें नशे से दूर रखने की मुहिम चलाई है। इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक नितिश अग्रवाल ने पुलिस विभाग के विभिन्न खेलों से जुड़े कर्मचारियों को जिले के चिह्नित गांवों में युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित किए जाने के निर्देश दिए हुए हैं।

महेंद्रगढ़ || पुलिस महानिदेशक ने प्रदेश में युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने पर उन्हें नशे से दूर रखने की मुहिम चलाई है। इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक नितिश अग्रवाल ने पुलिस विभाग के विभिन्न खेलों से जुड़े कर्मचारियों को जिले के चिह्नित गांवों में युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित किए जाने के निर्देश दिए हुए हैं। जिनके तहत पुलिस ने महेंद्रगढ़ जिले के युवाओं को खेलों की तरफ बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। आज थाना शहर महेंद्रगढ़ प्रबंधक निरीक्षक मूलचंद और थाना सदर महेंद्रगढ़ प्रबंधक निरीक्षक देवेंद्रनिरीक्षक हरदेव सिंह व एसपीओ सुरेंद्र के द्वारा गांव खायरा में गांवों की टीमों के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन कराया गया। इस दौरान थाना प्रबंधक ने खिलाड़ियों और वहां पर मौजूद ग्रामीणों से बातचीत की और युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक किया। उन्होंने कहा कि अपने साथियों व गांव के अन्य युवाओं को भी खेलों के प्रति प्रोत्साहित करें। पुलिस द्वारा युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित किया जा रहा है। युवाओं को खेलों के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न खेल गत्तिविधियों का आयोजन भी करवाया जा रहा है। पुलिस ने गांव खायरा में गांव की टीमों खायरा ए और खायरा बी के बीच 20–20 क्रिकेट मैच का आयोजन कराया। जिसमे खायरा ए की टीम ने 17 रनों से जीत हासिल की। जीतने वाली टीम को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

पुलिस द्वारा सभी युवाओं को प्रोत्साहित किया गया। इस दौरान खिलाड़ियों को वॉलीबाल खेल की किट भी दी गई। उन्होंने इस अवसर पर युवाओं से कहा कि अगर कोई नशा बेचता है तो वे इसके बारे में पुलिस को सूचित करें ताकि उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके। इस दौरान थाना प्रभारी ने उनसे नशे से दूर रहने व अपने आसपास के लोगों को भी नशे के खिलाफ जागरूक करने की सलाह दी। थाना प्रभारी ने कहा कि नशा कोई भी हो वह सिर्फ लोगों के स्वास्थ्य को खराब करता है। नशे की लत में लोग अपने घर परिवार को भी भूल जाते है। नशे की लत लोगों के लिए जानलेवा भी हो सकती है। लोगों को अपने स्वास्थ्य की ओर विशेष ध्यान देते हुए नशे से मुक्त रहना चाहिए। उन्होंने लोगों से कहा कि अपने आसपास कोई नशीला पदार्थ बेचता है तो उसकी सूचना तुरन्त पुलिस को दें।