सोनीपत के राई औद्योगिक क्षेत्र में हार्डवेयर की दुकान में भीषण आग

हार्डवेयर की दुकान में भीषण आग, करोड़ा का सामान जलकर राख, कैश भी जला | गोदाम में थिनर व कैमिकल होने के कारण तेजी से भड़की आग, बुझाने के लिए करना पड़ा फोम का इस्तेमाल |

सोनीपत के राई औद्योगिक क्षेत्र में हार्डवेयर की दुकान में भीषण आग

सोनीपत (सुनील कुमार) || सोनीपत के राई  औद्योगिक क्षेत्र में हार्डवेयर के एक दुकान में भीषण आग लग गई, जिससे दुकान में रखा करोड़ाें का माल स्वाहा हो गया। गोदाम में पैकिंग, कपड़े, गत्ते के अलावा थिनर व कैमिकल भी था, जिससे आग अचानक भड़क गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर कुछ हद तक काबू पाया जा सका। आग में दुकान में रखे करीब 1 लाख 30 हजार रुपए के नोट भी जल गए। आग पर काबू पाने के लिए फोम का भी प्रयोग किया गया। पीड़ित ने सरकार से सहायता मांगी है।

गांव लिवान निवासी दिलशाद पुत्र समसुदीन ने बताया कि राई  औद्योगिक क्षेत्र फेज-2 में उसका हार्डवेयर की एक दुकान है, जिसमें करीब 3 करोड़ का सामान था। शार्ट सर्किट के चलते  अचानक दुकान में आग भड़क गई। स्थानीय साधनों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया, लेकिन आग अचानक भड़क गई और पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलने पर दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन आग की भयानकता को देखते हुए एक के बाद एक 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया। दुकान में थिनर व कैमिकल होने के कारण आग पर जब पानी से काबू पाना मुश्किल हो गया तो फोम का भी प्रयोग किया, जिसके कारण बाद में आग पर काबू पाया जा सका। वहीं, पीड़ित ने बताया कि दुकान में करीब 1 लाख 30 हजार रुपए का कैश भी रखा था, जो आग में जल गया। पीड़ित ने सरकार से आर्थिक मदद मांगी है।

राई औद्योगिक क्षेत्र के फेज-2 में हार्डवेयर की दुकान में आग लगने की सूचना पर दमकल की गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंचे और आग पर बुझाने प्रयास किया। दुकान में थिनर व कैमिकल भी रखा था, जिससे आग ज्यादा भड़की। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।