गुरुग्राम-कोविड-19 में संक्रमित होकर आईसीयू में भर्ती होने वाले मरीज हो जाएं सावधान!

गुरुग्राम || कोरोना संक्रमण के आईसीयू में भर्ती हुए मरीजो व सांस की परेशानी से जूझ रहे रोगियों के लिए बढ़ती ठंड एक बार फिर मुश्किल का सबब बन सकती है। नागरिक अस्पताल के डॉक्टर नवीन की माने तो जो लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं और आईसीयू में भर्ती हुए थे उन लोगों के लिए यह मौसम जानलेवा साबित हो सकता है।

गुरुग्राम || कोरोना संक्रमण के आईसीयू में भर्ती हुए मरीजो व सांस की परेशानी से जूझ रहे रोगियों के लिए बढ़ती ठंड एक बार फिर मुश्किल का सबब बन सकती है। नागरिक अस्पताल के डॉक्टर नवीन की माने तो जो लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं और आईसीयू में भर्ती हुए थे उन लोगों के लिए यह मौसम जानलेवा साबित हो सकता है। क्योंकि इंजेक्शन से कोरोना संक्रमण का तो इलाज हुआ है ,लेकिन डैमेज हुए लंग्स रिपेयर नहीं हुए हैं और इस मौसम के दौरान उन सभी मरीजों के लिए यह मौसम जानलेवा साबित हो सकता है

वही नागरिक अस्पताल के डॉक्टर ने बतलाया कि इस मौसम में बुजुर्गों के लिए और अस्थमा के मरीजों के लिए भी काफी दिक्कतें सामने आ सकती है। जो लोग सांस की बीमारी से ग्रस्त है और इनहेलर का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे लोग बेवजह घरों से बाहर न निकलें। क्योंकि यह ठंड उनके लिए भी घातक साबित हो सकती है।

लगातार बढ़ती ठंड के चलते गुरुग्राम के सिविल हॉस्पिटल में खाँसी जुखाम, सांस की परेशानी के रोगियों की संख्या में 25 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। यानी सिविल होस्पिटल में इलाज के लिए आने वाला हर तीसरा रोगी सर्दी की वजह से बीमार होने की शिकायत लेकर पहुच रहा है।