सिरसा में किसानों व पीटीआई शिक्षकों ने किया उपमुख्यमंत्री आवास का घेराव...

पीपली में हुए लाठीचार्ज, खराब फसलों के मुआवजे व पीटीआई की पुन: बहाली की मांग को लेकर आज किसानों ने पीटीआई शिक्षकों ने बरनाला रोड स्थित उपमुख्यमंत्री आवास का घेराव किया। राष्ट्रीय किसान समन्वय समिति के नेतृत्व में विभिन्न किसान संगठनों ने लघुसचिवालय स्थित धरनास्थल से रोष मार्च निकाला।

सिरसा में किसानों व पीटीआई शिक्षकों ने किया उपमुख्यमंत्री आवास का घेराव...

सिरसा (सुरेंदर सैनी) || पीपली में हुए लाठीचार्ज, खराब फसलों के मुआवजे व पीटीआई की पुन: बहाली की मांग को लेकर आज किसानों ने पीटीआई शिक्षकों ने बरनाला रोड स्थित उपमुख्यमंत्री आवास का घेराव किया। राष्ट्रीय किसान समन्वय समिति के नेतृत्व में विभिन्न किसान संगठनों ने लघुसचिवालय स्थित धरनास्थल से रोष मार्च निकाला।

प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते हुए बरनाला रोड स्थित उपमुख्यमंत्री के आवास के समक्ष पहुंचे। यहां करीब डेढ़ घंटे तक जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मुर्दाबाद व सरकार विरोधी नारे लगाए। उन्होंने उपमुख्यमंत्री को 24 घंटों के भीतर सरकार से समर्थन वापिस लेने, किसानों को खराब फसलों का 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा दिलवाने, पीटीआई शिक्षकों को पुन: बहाल करने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि यदि उपमुख्यमंत्री ने 24 घंटों में समर्थन वापिस नहीं लिया तो उन्हें किसी भी गांव में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। जहां भी उपमुख्यमंत्री जाएंगे उनका विरोध किया जाएगा। प्रदर्शन के दौरान उपमुख्यमंत्री आवास के समक्ष एसडीएम जयवीर यादव, डीएसपी आर्यन चौधरी व भारी पुलिस बल मौजूद था।

स्वामीनाथन संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकल पचार ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सरकार से समर्थन वापिस लेकर किसान हितैषी होने का सबूत दें। उन्होंने कहा कि किसानों पर लाठीचार्ज करवाने वाले मुख्यमंत्री व गृहमंत्री के खिलाफ मामला दर्ज करवाया जाए। अगर उपमुख्यमंत्री उनकी मांगें पूरी नहीं करते तो उन्हें किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा। साथ ही उन्होंने कहा कि ताऊ देवीलाल के नक्शे कदम पर चलने की बात करने वाले उपमुख्यमंत्री अब किसानों पर लाठीचार्ज करने वाली सरकार का समर्थन कर रहे हैं यह गलत है।