अम्बाला में चल रहा था धड़ल्ले से गैस चोरी ,सीआईडी ने रेड मारकर किया पर्दाफाश।

हरियाणा के अंबाला जिले में सिलेंडर से गैस चोरी करके ब्लैक में बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। CID अंबाला ने रेड करते हुए 35 अवैध गैस सिलेंडर बरामद किए हैं।

Ambala || Ankur kapoor || हरियाणा के अंबाला जिले में सिलेंडर से गैस चोरी करके ब्लैक में बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। CID अंबाला ने रेड करते हुए 35 अवैध गैस सिलेंडर बरामद किए हैं। और मौके पर तीन आरोपियों को भी पकड़ा है।

जानकारी के मुताबिक, CID को गुप्त सूचना मिली थी  कि अंबाला सिटी में खन्ना प्लैस के निकट स्थित एक डेयरी में सिलेंडर से गैस चोरी करके ब्लैक में बेचा जा रहा है। विशेष टीम गठित करते खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ टीम ने संयुक्त रूप से रेड की। रेड के बाद पता चला कि अपराधी प्रत्येक सिलेंडर से 2 किलो तक गैस चोरी करते थे।

खाद्य आपूर्ति विभाग की इंस्पेक्टर बिरमा देवी और इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह ने मौके पर सिलेंडर की बारीकी से जांच की। जांच में सामने आया कि आरोपी भरे सिलेंडर से डेढ़ से 2 किलो गैस चोरी करते थे और खाली सिलेंडर को भरकर उसे ब्लैक में बेचते थे। टीम ने मौके से 35 सिलेंडर बरामद किए हैं। इनमें एक कमर्शियल समेत 34 HP, भारत और इंडियन गैस के सिलेंडर शामिल थे।  

 पिछले लंबे समय से चल रहा धंधा 

इंस्पेक्टर बिरमा देवी ने बताया कि यहां धंधा पिछले लंबे समय से चल रहा है। 4-5 माह पहले भी विभाग ने यहां रेड करके 45 सिलेंडर बरामद करते हुए विभागीय कार्रवाई की थी, लेकिन आरोपी फिर सक्रिय हो गए। टीम ने अंबाला के नया गांव निवासी राम प्रसाद, पंजाब के गांव दड़वा निवासी मलकीत सिंह तथा हीरा नगर अंबाला सिटी निवासी सुखचैन सिंह को पकड़ा है। आरोपियों को पुलिस चौकी नंबर-3 में सौंप दिया है। हालांकि खबर लिखे जाने तक पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था।