लॉकडाउन का फायदा उठा सरकार ने तीनों अध्यादेश जनता पर थोप दिए - चढ़ूनी

आज पूरा देश केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीनों काले कानूनों को लेकर पूरे संकट से गुजर रहा है। और सरकार के साथ संघर्ष करने के लिए अकेले हम नहीं पूरे देश की जनता को सहयोग मिलना चाहिए। उक्त दावा भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम ङ्क्षसह चुढऩी ने पत्रकारों के समक्ष ताऊ देवी लाल पार्क में जनसभा के दौरान कहे।

लॉकडाउन का फायदा उठा सरकार ने तीनों अध्यादेश जनता पर थोप दिए - चढ़ूनी

कैथल (मान जगत) || आज पूरा देश केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीनों काले कानूनों को लेकर पूरे संकट से गुजर रहा है। और सरकार के साथ संघर्ष करने के लिए अकेले हम नहीं पूरे देश की जनता को सहयोग मिलना चाहिए। उक्त दावा भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम ङ्क्षसह चुढऩी ने पत्रकारों के समक्ष ताऊ देवी लाल पार्क में जनसभा के दौरान कहे। उन्होंने कहा कि आज भाजपा सरकार तीनों काले कानून लागू कर किसानों को कारपोरेट के अधीन करना चाहती है जिससे हमारा देश गुलाम होने के कगार पर होगा। उन्होंने कहा कि जैसे पहले देश में कारपोरेट होने के कारण हमारा देश अंग्रेजों का गुलाम बन गया था इसी कारण आज कुछ जयचंद लोग भाजपा सरकार से मिलकर देश को फिर से गुलाम बनाना चाहते है। उन्होंने कहा कि इसी कारण हमारा देश आर्थिक गुलामी में फंसकर रह गया है |

जिसके लिए बड़े संघर्ष की जरूरत है जो केवल किसान नहीं बल्कि सारी जनता को लडऩे के लिए इक_ा होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इन काले कानूनों से व्यापारियों का व्यापार ठप्प, मजदूरों को रोजगार नहीं मिल रहा, किसान को अपनी फसल का लागत मूल्य नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि कोई भी अध्यादेश लाने के लिए अमरजेंसी होनी चाहिए, मगर आज पूरे देश में कोई भी अमरजेंसी नहीं थी लेकिन केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए आनन-फानन में तीनों अध्यादेश प्रदेश की जनता पर थोप दिए, ताकि कोई भी किसान व आम जनता प्रदर्शन न कर सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जे.डी.पी. 24 प्रतिशत नीचे गई है और जिस दिन से प्रदेश में लॉकडाउन शुरू हुआ है उस दिन से अंबानी- अडानी की आमदनी कई गुणा हुई है। उन्होंने कहा कि यह देश सबका देश है केवल अंबानी व अडानी को आजाद नहीं करवाया इसलिए हम सभी ने गांव स्तर पर संगठन को मजबूत करेंगे और उसके बाद प्रदेश में बहुत बड़ा आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 3 नंबवर का आंदोलन बिहार व हरियाणा में चुनाव होने के कारण स्थगित कर दिया गया है और 5 नंवबर को यह आंदोलन जारी किया जाएगा और देश के सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर जाम लगाकर बंद कर दिया जाएगा जिसके लिए हर वर्ग का साथ मिलना जरूरी है। चढ़ूनी ने कहा कि आज भी देश व प्रदेश में आंदोलन पूरे जोरों पर चल रहा है और पंजाब में ट्रेक बंद पड़े है और हरियाणा में भी बड़े स्तर पर आंदोलन छिड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा व जजपा गठबंधन सरकार की गलत नीतियों के कारण तथा धान का सीजन होने के कारण किसान व्यस्त होने के कारण आज हरियाणा में आंदोलन फिर भी युद्ध स्तर पर है और सीजन खत्म होते ही राज्य ओर प्रदेश में आंदोलन कर सरकार को उखाड़ फेेंकने का काम करेगा।  किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह ने कहाा कि आज किस देश में बहुत स ऐस  जयचंद पैदा हो गए हैं   गद्दारों का साथ देते हुए अपने भाईचारे को खराब करने का काम कर रहे हैं उन्होंने यह बीजेपी पार्टी के के सदस्यों द्वारा जो आज कैथल में ट्रैक्ट्टर रैली पर भी तंज कसते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टीी के सदस्यों द्वारा कितने लोगों को किराए पर लेकर आए थे ।