दिल्ली के बुराड़ी में भू माफिया दिखा रहे कानून को ठेंगा , अगर आपने भी खरिदा है बुराड़ी में अपना आशियाना तो हो जाइये सावधान ?

दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा में धड़ल्ले से उड़ाई जा रही हैं कानून की धज्जियां. अलीपुर जैसे बड़े हादसे के बावजूद भी बुराड़ी विधानसभा में अधिकारियों ने इसका कोई सबक नहीं लिया है. यहां खुलेआम हरि भरी खेती की जमीन को उजाड़ कर अवैध कॉलोनियां बसाई जा रही है .

Delhi || Sanjay singh ||  दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा में धड़ल्ले से उड़ाई जा रही हैं कानून की धज्जियां. अलीपुर जैसे बड़े हादसे के बावजूद भी बुराड़ी विधानसभा में अधिकारियों ने इसका कोई सबक नहीं लिया है. यहां  खुलेआम हरि भरी खेती की जमीन को उजाड़ कर अवैध कॉलोनियां  बसाई जा रही है .  

दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा में धड़ल्ले से उड़ाई जा रही हैं कानून की धज्जियां. अलीपुर जैसे बड़े हादसे के बावजूद भी बुराड़ी विधानसभा में अधिकारियों ने नहीं लिया कोई सबक. खुलेआम हरि भरी खेती की जमीन को उजाड़ कर बसाई जा रही है अवैध कॉलोनीया.भूमाफिया द्वारा बुराड़ी विधानसभा के कई कालोनियों और इलाकों में अवैध कॉलोनी बसाने और हरी-भरी खेती को उजाड़ने का किया जा रहा है काम .निगम पार्षदों का कार्यकाल खत्म होने के बाद और भी तेजी से हो रहा है जमीन पर कब्जा करने और अवैध कालोनियों को काटने का कारोबार .संबंधित विभाग द्वारा भ्रष्टाचार के चलते समय पर नहीं की जाती कोई कार्यवाही.

राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों अलीपुर इलाके में अवैध निर्माण की एक दीवार गिरने के चलते दर्दनाक हादसा हुआ.  जिसमें 5 मजदूरों की जान चली गई और कई लोग घायल भी हुए, लेकिन हादसे के बावजूद भी बुराड़ी इलाके में अधिकारियों की नींद नहीं खुली है. बुराड़ी विधानसभा में अभी भी खुलेआम अवैध तरीके से कॉलोनियों को बसाने का काम जारी है. वार्ड नंबर 10 पंप हाउस रोड के पास वेस्ट कमल विहार में कई एकड़ में हरे भरे खेतों और हरियाली को उजाड़ कर अवैध निर्माण किया जा रहा है.

 माफियाओं द्वारा अवैध कालोनियां बनाई जा रही है.  प्रशासन समय रहते ध्यान नहीं दे रहा है,  साथ ही साथ वार्ड नंबर 6 में भट्ठा रोड के समीप कई जगहों पर अवैध तरीके से कॉलोनी बसाने का काम किया जा रहा है और यहां कई बार शिकायतों के बाद भी धड़ल्ले से हरे भरे खेतों को उजाड़ा जा रहा है और अधिकारी आंख मूंदे बैठे हुए दूसरे दौर में भ्रष्टाचार की तरफ इशारा करते हैं. केवल वार्ड नंबर 6 नहीं बल्कि वार्ड नंबर 7 में भी कई जगहों पर ऐसे अवैध निर्माण चल रहे हैं जो कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकते हैं