अंबाला श्रीराम यात्रा को लेकर एचएम ने कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक!

अंबाला || 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होनी है ! इसको लेकर पूरे भारत में जशन का माहौल है ! अंबाला में भी गृह मंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में 14 जनवरी को श्री राम यात्रा का आयोजन किया जा रहा है ! इस को लेकर आज गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला कैंट बीपीएस प्लैनेटेरियम में बीजेपी कार्य कर्ताओं के साथ मीटिंग की ! यहां पहुंचने पर गृह मंत्री का वार्ड प्रधानों द्वारा पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया |

अंबाला || 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होनी है ! इसको लेकर पूरे भारत में जशन का माहौल है ! अंबाला में भी गृह मंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में 14 जनवरी को श्री राम यात्रा का आयोजन किया जा रहा है ! इस को लेकर आज गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला कैंट बीपीएस प्लैनेटेरियम में बीजेपी कार्य कर्ताओं के साथ मीटिंग की ! यहां पहुंचने पर गृह मंत्री का वार्ड प्रधानों द्वारा पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया ! इस मौके पर गृह मंत्री अनिल विज ने सभागार में पहुंचकर भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्पित किए ! उसके बाद गृह मंत्री अनिल विज ने सभागार में बैठे लोगों को संबोधित करते हुए | 14 जनवरी को होने वाली श्री राम यात्रा के बारे में जानकारी दी साथ ही सभी को इस यात्रा में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए अपील की ! सभी वार्ड प्रधानों की ड्यूटी लगाई गई की हर घर में इस यात्रा का निमंत्रण दिया जाए और हर घर से लोग इस यात्रा में हिस्सा ले ! यह यात्रा अंबाला कैंट नेता जी सुभाष पार्क से शुरू होकर शहर के विभिन्न बाजारों से होती हुई वापिस यही पर आकर संपन्न होगी ! यह यात्रा पैदल की जायेगी इसमें कोई भी वाहन से नहीं जायेगा ! इसके साथ ही उन्होंने 26 जनवरी के बाद अयोध्या जाने के लिए भी कार्यक्रम बनाया जिसके लिए रेलवे विभाग द्वारा एक ट्रेन की बुकिंग कराने की बात कही ! इस ट्रेन में 1700 लोग जा सकते है ! तीन दिन का ये टूर होगा ! 

अयोध्या में श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण किया जा रहा है जिसमे 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होनी है ! इसको लेकर पूरे देश मे खुशी का माहौल है ! श्री मंदिर बनने की खुशी में पूरे देश में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं ! इसी कड़ी में अंबाला में भी गृह मंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में 14 जनवरी को श्री राम यात्रा का आयोजन किया जा रहा हैं ! इसी यात्रा को लेकर आज गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला कैंट बीपीएस प्लैनेटेरियम में बीजेपी कार्यकर्ताओं की मीटिंग ली ! इस मौके पर सभी वार्डों के प्रधानों के साथ साथ भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे ! जैसे ही गृह मंत्री अनिल विज सभागार में पहुंचे पूरा पंडाल जय श्री राम के नारों से गूंज उठा ! यहां पहुंचने पर गृह मंत्री अनिल विज का वार्ड प्रधानों द्वारा पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया ! गृह मंत्री अनिल विज ने सबसे पहले भारत माता को पुष्प अर्पित किए उसके बाद सभागार में बैठे लोगों को संबोधित किया और 14 तारीख को होने वाले श्री राम यात्रा के बारे में जानकारी दी ! उन्होंने मंच से कहा कि ये हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हमारे सामने 500 वर्षो के कड़े प्रयास के बाद अयोध्या में श्री राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है ! उन्होंने पूरे संघर्ष के बारे में लोगों को जानकारी दी कि कैसे श्री राम मंदिर तोड़ कर वहां मुगलों द्वारा एक ढांचा तैयार किया गया ! उन्होंने कहा कि में इन दोनो का साक्षी हूं मेरे सामने ही मंदिर को तोड़ा गया और अब मेरे सामने ही श्री राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है ! इसके साथ ही उन्होंने 14 तारीख को होने वाली श्री राम यात्रा में सामिल होने के लिए सभी लोगों से बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की ! इसके साथ ही उन्होंने सभी वार्ड प्रधान की ड्यूटी लगाई की वो अपने अपने वार्ड के है घर में निमंत्रण दे ताकि हर घर से लोग इस श्री राम यात्रा में हिस्सा ले !

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 22 जनवरी को हर घर में दिए जलाए जाए और दिवाली मनाई जाए ! उन्होंने कहा कि यात्रा में लोग सज संवर कर आएं चाहे कोई पकड़ी बांध कर आए या फिर श्री राम के भगवा वस्त्र धारण करके आए और ऐसा लगे पूरा शहर इस दिन सड़को पर आ गया ! उन्होंने कहा कि ये श्री राम यात्रा अंबाला कैंट नेता जी सुभाष पार्क से शुरू होकर शहर के विभिन्न बाजारों से होती हुई वापिस यहीं पर संपन्न होगी ! इस यात्रा में सभी लोग पैदल यात्रा करेंगे कोई भी वाहन लेकर नहीं जायेगा ! यात्रा के बाद राम भक्तो के लिए भंडारे का आयोजन किया जाएगा ! इसके साथ ही उन्होंने 26 जनवरी के बाद अयोध्या में जाने के प्रोग्राम के बारे में जानकारी दी जो तीन दिन का होगा और अंबाला कैंट से AC ट्रेन जायेगी जिसमे  1700 लोग जा सकेंगे ! उन्होंने कहा कि रेलवे प्रशासन के साथ इस बारे में बात हो चुकी है जो भी जाना चाहे वो अपना नाम लिखवा दे ! एक दिन जाने का और एक दिन आने का और एक दिन वहां घूमने का होगा  और यह पहली बार होगा जब एक साथ 1700 लोग इकट्ठे होकर जायेंगे और श्री राम जी के दर्शन करेंगे !