अम्बाला ठंड का प्रकोप जारी है!

अम्बाला || पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है ! जब से नया साल शुरू हुआ है तब से सूरज नहीं निकला जिसके कारण तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है ! पश्चिम से चलने वाली ठंडी हवाओं ने आम जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है ! लागतार कोहरा पड़ने से एक तरफ जहां वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगी है तो वहीं ठंड लागतार बढ़ती जा रही है !

अम्बाला || पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है ! जब से नया साल शुरू हुआ है तब से सूरज नहीं निकला जिसके कारण तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है ! पश्चिम से चलने वाली ठंडी हवाओं ने आम जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है ! लागतार कोहरा पड़ने से एक तरफ जहां वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगी है तो वहीं ठंड लागतार बढ़ती जा रही है ! ठंड से बचने के लिए लोग ही नहीं बल्कि जानवर भी अलाव का सहारा ले रहे है ! आने जाने वाले लोगों को ठंड और फॉग के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ! बढ़ती ठंड का लोगो के कारोबार पर काफी असर देखने को मिल रहा है ! ठंड के कारण लोग अपने घरों में दुबकने पर मजबूर हो गए है ! मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिन और लोगों को ठंड से राहत मिलने वाली नहीं है !

नए साल की शुरुआत कड़ाके की ठंड के साथ हुई है ! जब से नया साल शुरू हुआ है तब से चारों तरफ घना कोहरा छाने के कारण और पश्चिम से ठंडी हवायें चलने के कारण पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है ! लागतार पड़ रही घनी धुंध के कारण बिजीबिल्टी काफी कम हो गई है जिसके चलते आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है  ! वहीं लागतार पड़ रहे कोहरे और पश्चिम से चल रहीं ठंडी हवाओं के कारण ठंड लागतार बढ़ती जा रही है ! लगातार बढ़ती ठंड ने लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त करके रख दिया है ! इतना ही नहीं इंसान के साथ साथ जानवरों पर भी ठंड का काफी असर देखने को मिल रहा है ! अंबाला में जानवर भी अपने आप को ठंड से बचाने के लिए अलाव का सहारा ले रहे है! अंबाला में भी तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही हैं ! दिन का तापमान 14°से कम हो गया है वहीं बात अगर रात के तापमान की करें तो वो भी 6° से नीचे चला गया है !  ठंड से लोगों के कारोबार पर भी बहुत असर पड़ा है ! लोगों के कहना है की पिछले कईं दिनों से सूरज दिखाई नही दिया जिसकी वजह से ठंड बहुत बढ़ी और बढ़ती ठंड के कारण लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे ! बाजार सुने दिखाई देते है !बढ़ती ठंड के कारण लोगों का रोजगार ठप हो गया है !