सुशासन दिवस के अवसर पर शिक्षा मंत्री ने बीपीएल व चिरायु कार्ड वितरित किए

आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिवस को पूरे देश में सुशासन दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में हरियाणा के यमुनानगर में सुशासन दिवस पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सुशासन दिवस के अवसर पर शिक्षा मंत्री ने बीपीएल व चिरायु कार्ड वितरित किए

|| yamuna Nagar || Aditya Kumar || आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिवस को पूरे देश में सुशासन दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में हरियाणा के यमुनानगर में सुशासन दिवस पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश के शिक्षा एवं पर्यावरण मंत्री कंवरपाल गुर्जर मुख्य अतिथि रहे।

यमुनानगर जिला सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नेतृत्व में कानून, सिस्टम में भारी बदलाव और सरलीकरण किया गया। अब उन्हीं लाइनों पर चलते हुए देश में विभिन्न कार्य किए गए हैं। हरियाणा में 500 से अधिक सुविधाओं को ऑनलाइन किया गया है। जिससे गरीब आदमी तक उसका लाभ पहुंच सके। हरियाणा में 1लाख 80 हज़र की आय वाले परिवारों को घर बैठे बीपीएल कार्ड दिए जा रहे हैं। आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। 60 वर्ष की आयु होने पर घर बैठे पेंशन की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। वही यमुनानगर के विधायक घनश्यामदास अरोड़ा ने कहा कि सुशासन दिवस मनाने से हर सेवा में सुधार हो रहा है। लोगों को घर बैठे सुविधाएं मिल रही हैं।

कंवर पाल गुज्जर शिक्षा मंत्री हरियाणा 

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने माना कि हालांकि परिवार पहचान पत्र बनाने के लिए पांच एजेंसियों से मदद ली गई। और तीन एजेंसियों का एक जैसा मिलान होने पर परिवार पहचान पत्र बनाया गया। लेकिन कहीं-कहीं इसमें त्रुटियां हैं उन्हें भी दूर किया जाएगा।