एडहॉक कमेटी के भंग होने से थोड़े वक़्त के लिए टले नगर निगम गुरुग्राम के चुनाव

एडहॉक कमेटी के भंग होने से थोड़े वक़्त के लिए आगे खिसका गुरुग्राम नगर निगम का चुनाव यह कहना है डीसी गुरुग्राम निशांत कुमार यादव का....दरअसल बीते काफी समय से वार्ड बंदी के ड्राफ्ट को तैयार करने की परिक्रिया चल ही रही थी |

एडहॉक कमेटी के भंग होने से थोड़े वक़्त के लिए टले नगर निगम गुरुग्राम के चुनाव

|| Ambala || Aditya Kumar || एडहॉक कमेटी के भंग होने से थोड़े वक़्त के लिए आगे खिसका गुरुग्राम नगर निगम का चुनाव यह कहना है डीसी गुरुग्राम निशांत कुमार यादव का. दरअसल बीते काफी समय से वार्ड बंदी के ड्राफ्ट को तैयार करने की परिक्रिया चल ही रही थी के प्रदेश सरकार द्वारा पुरानी एडहॉक कमेटी को भंग कर दिया था. जिबकी नई एडहॉक कमेटी बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है. वही डीसी गुरुग्राम की माने तो गुरुग्राम नगर निगम के टोटल में 40 वार्ड होंगे जिनका की ड्राफ्ट तैयार किया जा चुका है और जैसे ही नई एडहॉक कमेटी का गठन होगा वैसे ही एडहॉक कमेटी में मेंबर्स से वार्ड बंदी ड्राफ्ट को अप्रूव्ड करावा सरकार के पास नोटिफिकेशन के लिए भेजा जाएगा.

वही मानेसर नगर निगम चुनावो के लिए गुरुग्राम के जिला उपायुक्त की माने तो मानेसर के वार्ड बंदी ड्राफ्ट को सरकार के पास नोटिफिकेशन के लिए भेजा जा चुका है. चुकी मानेसर नगर निगम का गठन कुछ समय पहले ही हुआ है लिहाजा मानेसर नगर निगम का यह पहला चुनाव होगा जिसमें वार्डो की संख्या 20 रखी गयी है. यानी मानेसर नगर निगम चुनावो का रास्ता एकदम साफ है. बस सरकार की और से हरी झंडी दिखाया जाना और चुनाव आयोग कब चुनाव करवाएंगे....इसके बाद कभी भी मानेसर नगर निगम चुनाव करवाये जा सकते है. वही आशंका यह भी जताई का रही है के सरकार फरीदाबाद ,मानेसर और गुरुग्राम नगर निगम के चुनाव एक साथ करवाने की तैयारियों में जुटी है.

वही नगर निगम चुनावो को लेकर तमाम राजनैतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है....भाजपा द्वारा जहाँ नगर निगम चुनावो को लेकर उम्मीदवारों और मेयर के आवेदन तक लिए जा चुके है तो वही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अपने संगठन का गठन करने में जुटे है.