कृष्ण कुमार ने रतिया विधानसभा क्षेत्र से ठोकी अपनी दावेदारी, डीएनटी वर्ग का करना चाहते हैं प्रतिनिधित्व...

सिरसा की चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में मास कम्युनिकेशन के प्रोफेसर कृष्ण कुमार ने विधानसभा चुनाव के लिए अपनी ताल ठोक दी है। कृष्ण कुमार ने अपनी दावेदारी रतिया विधानसभा क्षेत्र से जताई है। आपको बता दे कि रतिया सीट आरक्षित है।

कृष्ण कुमार ने रतिया विधानसभा क्षेत्र से ठोकी अपनी दावेदारी, डीएनटी वर्ग का करना चाहते हैं प्रतिनिधित्व...
Image Source- Google

कृष्ण कुमार को पूरी उम्मीद है कि रतिया सीट से भाजपा उसपर पूरा विश्वास जताएगी। उन्होंने भाजपा हाई कमान को भरोसा जताया है कि अगर पार्टी उन्हें मौका देती है तो रतिया सीट जीतकर भाजपा की झोली में डालेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं देना ही उनका मुख्य मकसद रहेगा। 

आपको बता दे कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 17 आरक्षित हैं किंतु इन आरक्षित सीटों के बावजूद भी हैं समाज का एक ऐसा अछूता वर्ग है जो विकास की इस दौड़ में काफी पिछड़ा हुआ है और वह वर्ग है डीएनटी जिसकी देश की प्रदेश की राजनीति में कोई सक्रिय भागीदारी नहीं है। यह वर्ग सामाजिक आर्थिक राजनीतिक व शैक्षणिक रूप से भी पिछड़ा हुआ है। 

Image Source- Google

मीडिया से बातचीत करते हुए कृष्ण कुमार ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने देश और प्रदेश में अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागु की है जिससे हर वर्ग के लोगो को फायदा मिला है। प्रोफेसर डॉ कृष्ण कुमार को उम्मीद है कि भारतीय जनता पार्टी जिसका मुख्य उद्देश्य सबका साथ सबका विकास है को सार्थक बनाते हुए रतिया विधानसभा से डीएनटी की तरफ से उन्हें उम्मीदवार बना इस वर्ग की आवाज को बुलंद करने का कार्य करेगी।

Image Source- Google

इसके अतिरिक्त यदि भारतीय जनता पार्टी उन्हें मौका देती है तो ये हलके के डीएनटी वर्ग व गरीब वर्ग की आवाज को बुलंद करने का कार्य करेंगे व इसके साथ-साथ समाज के हर वर्ग से जो लोग पिछड़े हुए हैं उनके लिए सरकारी स्कूलों और सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था में सुधार लाने हेतु कार्यों पर जोर देंगे। इनका प्रयास रहेगा कि सरकारी अस्पतालों व सरकारी स्कूलों में शिक्षा व स्वास्थ्य का स्तर निजी स्कूलों व निजी हॉस्पिटलों से  उन्नत हो मुख्य उद्देश्य रहेगा। गौरतलब है कि प्रोफेसर डॉक्टर कृष्ण कुमार पिछले 10 वर्षों से चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में शिक्षण का कार्य कर रहे हैं । डीएनटी समाज के लिए सामाजिक कार्यों में अग्रणी है।