अम्बाला में अनलॉक-1 के चलते में कोरोना महामारी ने पकड़ी अपनी रफ्तार...

अनलॉक-1 में कोरोना महामारी ने अंबाला में रफ्तार पकड़ी ली है। लॉक डाउन के दौरान कई बार कोरोना फ्री हो चुके अंबाला में अब आये दिन कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री के गृह क्षेत्र शास्त्री कालोनी में दो कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है ! स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत डाक्टरों की टीम भेज कर 300 लोगों के टेस्ट किये हैं !

अम्बाला में अनलॉक-1 के चलते में कोरोना महामारी ने पकड़ी अपनी रफ्तार...

अम्बाला (अंकुर कपूर) || अनलॉक-1 में कोरोना महामारी ने अंबाला में अपने पांव फैलाना शुरू कर दिया है ! लॉक डाऊन के दौरान कई बार कोरोना फ्री अंबाला में अब फिर रोजाना मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है ! स्वास्थ्य मंत्री के गृहक्षेत्र शास्त्री कालोनी में 2 मामले सामने आने से डाक्टरों के हाथपांव फूल गए और तुरंत डाक्टरों और स्वास्थ्य विभाग की टीमें तामझाम लेकर शास्त्री कॉलोनी पहुंची और बच्चों से लेकर वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं के नमूने लेने शुरू कर दिए हैं ! हालाँकि गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री चोट लगने से मोहाली के मैक्स अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं मगर उनकी कालोनी में दो मामलों ने विपक्ष को बोलने का मौक़ा दे डाला है ! वहीँ शास्त्री कवि के नुमाइंदों का कहना है कि जब उन्हें उनकी कालोनी में दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का पता चला तो हड़कंप मच गया ! अब मंत्री विज के आदेश पर आई डाक्टर की टीम को उन्होंने कोरोना के सेम्पल दे दिए हैं ! जल्द ही रिपोर्ट आने पर ही पता चल पायेगा !

अंबाला में कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 162 पहुँच गयी है और 94 एक्टिव मामले हैं। वैसे भी मुलाना मेडिकल कालेज ने भी उनके अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए जगह न होने से हाथ खड़े किये हैं ! वहीँ यदि इस कालोनी में रिपोर्ट के बाद ही पता चल पायेगा कि रिजल्ट क्या होता है ! वहीँ सेम्पल लेने आये डाक्टर का कहना है कि यहाँ स्वास्थ्य विभाग सभी के सेंपलिंग ले रहा है हालाँकि यहाँ आये दो केस में एक की कोई हिस्ट्री नहीं पता चल रही है जिस कारण पूरी कालोनी के निवासियों का सेम्पलिंग की जा रही है ! आज आये केस में इन्हे शुगर और बीपी प्रॉब्लम की वजह से 4.- 5 दिन से बुखार की शिकायत थी जिसका टेस्ट करवाने से इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है ! इन्हे मुलाना मेडिकल कालेज इलाज के लिए भेजा है ! डाक्टर का कहना है वे चाहते हैं इसका संक्रमण कम्युनिटी लेवल पर रोका जा सके ! आज करीबन 300 लोगों के सेम्पल लिए गए हैं ! जिनमे 10 साल से छोटे बच्चों से लेकर 55 साल और उससे ऊपर सहित केंटोनमेंट जोन में आने वालो के सेम्पल लिए गए हैं !