हिसार शादी समारोह मे फैला कोरोना, 80 लोग निकली पोजीटीव...

हिसार के बालसमंद रोड स्थित एक पैलेस में आयोजित एक विवाह समारोह में नियमों की अवहेलना के कारण कोरोना संक्रमण फैलने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया गया है। शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोगो के भाग लेने की अनुमति नही थी विवाह समारोह में 50 से ज्यादा लोग पहुच गए थे। जिसकी वजह से 80 लोग कोरोना पोजीव हो पाए थे। इस मामले में जिला उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिए ।

हिसार शादी समारोह मे फैला कोरोना, 80 लोग निकली पोजीटीव...

हिसार (प्रवीण कुमार) || पैलेस में आयोजित एक विवाह समारोह में नियमों की अनदेखी का मामला सामने आया था जिसके चलते शहर के कई इलाकों में कोरोना संक्रमण फैला। इस मामले में उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने एसडीएम की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी का गठन किया था जिसमें पुलिस व स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी शामिल थे। इस जांच में यह पाया गया कि शादी समारोह में कोरोना के मद्देनजर लागू किए गए नियमों की अनदेखी की गई और समारोह में अनुमति से अधिक व्यक्ति शामिल हुए। इस कारण कोरोना का संक्रमण फैला। इस कमेटी की रिपोर्ट को आधार मानते हुए जिला पुलिस ने आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस की आगे की जांच में दोषी पाए गए लोगों के विरुद्ध आगामी कार्रवाई अम्ल में लाई जाएगी। डीसी  -डा. प्रियंका सोनी   बताया कि 667 कोरोना के पोजीटीव केस आ चुके और 353 केस ठीक हो चुके है।

जिला उपायुक्त प्रिंयका सोनी ने बताया कि एक मेरिज प्लेज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया विवाह समारोह में कई लोग शामिल हुए थे जिसमें 80 लोग कोरोना पोजीटीव पाए थे। इस मामले मे  अधिकारियो की टीम का गठन किया जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि अगर मेरिज प्लेस में मेरिज होगी तो प्लेस संचालक को शादी समारोह की अनुमति लेनी होगी। नियमों के अनुसार 50 से ज्यादा लोग शामिल नही होंगे और विवाह के दिन अधिकारियों की टीम जाकर सोशल डिस्टेसिंग मास्क का ध्यान देगी।  उन्होंने बताया कि डयूटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में कनटैनमैंट जोन में चैकिंग अभियान जारी है। उन्होने बताया कि 667 कोरोना के पोजीटीव केस आ चुके और 353 केस ठीक हो चुके है। जो लोग होम आइसोलेशन में नियमों की पालना नही कर रहे है कोविड सैंटर में भिजवाया जा रहा है।