रोहतक के जाट भवन में संयुक्त किसान मोर्चा हरियाणा की बैठक हुई

तेरह महीने किसानों ने आंदोलन किया वहीं किसानों ने आंदोलन खत्म नहीं किया बल्कि वह स्थितिगत किया था अभी हम आंदोलन में है। किसानों से केंद्र सरकार ने एमएसपी गारंटी कानून को लेकर जो वायदा किया था वह आज तक पूरा नहीं किया। किसान फसल बीमा द्वारा किसान के साथ लूट की जा रही है।

रोहतक || तीन कृषि कानूनों को वापिसी की मांग को लेकर किसानों तेरह महीने आंदोलन चलने के बाद केंद्र सरकार द्वारा एमएसपी गारंटी कानून बनाए जाने को लेकर वायदा खिलाफी को लेकर एक बार फिर संयुक्त किसान मोर्चा लामबंद होना शुरू हो गया है। सेंटर एसकेएम के आह्वान पर किसान आंदोलन को बरसी पर देश भर में नवंबर माह में 26 से 28 तारीख को हर प्रदेश की राजधानी में संविधान बचाओ के रूप मनाएंगे और 26 अक्टूबर को हरियाणा के जींद में एक विशाल किसान सम्मेलन करने जा रहे है। वहीं 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में टेनी के बेटे द्वारा के किसानों पर थार गाड़ी चढ़ा कर किसान की मौत के विरोध में काला दिवस देश भर में मनाया जायेगा। इसके लिए सेंटर एसकेएम के द्वारा निर्धारित आंदोलन को लेकर आज रोहतक के जाट भवन में संयुक्त किसान मोर्चा हरियाणा की अलग-अलग किसान संगठन के नेताओं की बैठक हुई। 

एसकेएम के किसान नेताओं ने बताया कि आज की बैठक का मुख्य एजेंडा एसकेएम को मजबूत बनाना और आगामी सेंटर एसकेएम के आह्वान पर आगामी आंदोलन के आह्वान को लेकर कैसे उन्हें सफल बनाए जाने पर विचार हुआ। वहीं तेरह महीने किसानों ने आंदोलन किया वहीं किसानों ने आंदोलन खत्म नहीं किया बल्कि वह स्थितिगत किया था अभी हम आंदोलन में है। किसानों से केंद्र सरकार ने एमएसपी गारंटी कानून को लेकर जो वायदा किया था वह आज तक पूरा नहीं किया। किसान फसल बीमा द्वारा किसान के साथ लूट की जा रही है। पिछले दौरान बारिश से किसानों की काफी फसल खराब हुई मगर किसानों को खराब हुई फसल का मुआवजा नहीं मिला। वहीं लखीमपुर खीरी में केंद्रीय मंत्री टेनी के बेटे ने किसानों पर गाड़ी चढ़ाई थी उसके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई। टेनी अभी तक मंत्री बना हुआ है। उसकी सस्पेंड की मांग को लेकर तीन अक्टूबर को काला दिवस मनाएंगे। एमएसपी गारंटी कानून और स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करवाने को लेकर एसकेएम ने आह्वान किया की देश भर की राजधानी में 26 नवम्बर से 28 नवंबर तक सविधान बचाव को लेकर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।