गृहमंत्री विज का ओएसडी बन 27 लाख की ठगी के आरोप में बीजेपी नेता गिरफ्तार

अंबाला रेंज के आईजी शिवास कविराज ने जानकारी देते हुए बताया कि पिहोवा निवासी मनीष गर्ग ने अनिल विज से मुलाकात करके बताया कि आशीष गुलाटी व लक्ष्य दत्ता जो एक दूसरे को मामा-भांजा बताते हैं, आशीष गुलाटी जो अपने आप को हरियाणा के गृह मंत्री का ओएसडी बताते हुए उनके एक रिश्तेदार को पुलिस में सब इंस्पेक्टर भर्ती करने के नाम पर 27 लाख रुपए हड़पे हैं।

अंबाला || गृह मंत्री अनिल विज का ओएसडी बनकर पुलिस में नौकरी लगवाने के मामले में भाजपा मंडल उप प्रधान आशीष गुलाटी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल पिहोवा निवासी शिकायतकर्ता मनीष गर्ग ने हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से मुलाकात करके शिकायत दी की भाजपा के इस नेता जी ने खुद को अनिल विज का ओएसडी बताकर कैसे उनसे पैसे ऐंठ लिए और फिर उन्हें पुलिस के नकली दस्तावेज तक बना कर थमा दिए। इन नेताजी व उसके रिश्तेदार लक्ष्य दत्ता पर गृहमंत्री के नाम पर शिकायतकर्ता के रिश्तेदार को पुलिस में सब इंस्पेक्टर लगवाने के लिए लाखों रुपए की ठगी करने का आरोप लगा है। गर्ग ने नेताजी से हुई व्हाट्सअप चैट व उनके रिश्तेदार के अकाउंट में भेजें रुपयों के प्रूफ भी पेश किये। इसके बाद गृह मंत्री ने पार्टी कार्यकर्ता होने के बावजूद भ्रष्टाचार व फर्जीवाडा करने वालों के खिलाफ पुलिस को सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। इसके बाद अंबाला कैंट थाना सदर प्रभारी नरेश कुमार ने भाजपा मंडल उप प्रधान आशीष गुलाटी व उसके रिश्तेदार लक्ष्य दत्ता के खिलाफ धोखाधड़ी और फर्जीवाड़ा करने  के मामले में आईपीसी की धारा 420, 406 सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है। फिलहाल भाजपा के अन्य कार्यकर्ता भी अपने साथी कार्यकर्ता की इस घिनौनी हरकत की आलोचना कर रहे हैं।  

पार्टी में मंडल उपाध्यक्ष के पद पर बैठे नेताजी द्वारा भ्रष्टाचार का बड़ा मामला सामने आते ही गृह मंत्री अनिल विज ने मामले की जांच के आदेश अंबाला रेंज के पुलिस महानिरीक्षक शिवास कविराज को दिए और कहा कि मामले की तह तक जाकर अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। अंबाला रेंज के आईजी शिवास कविराज ने जानकारी देते हुए बताया कि पिहोवा निवासी मनीष गर्ग ने अनिल विज से मुलाकात करके बताया कि आशीष गुलाटी व लक्ष्य दत्ता जो एक दूसरे को मामा-भांजा बताते हैं, आशीष गुलाटी जो अपने आप को हरियाणा के गृह मंत्री का ओएसडी बताते हुए उनके एक रिश्तेदार को पुलिस में सब इंस्पेक्टर भर्ती करने के नाम पर 27 लाख रुपए हड़पे हैं। इस शिकायत के साथ उन्होंने कुछ प्रूफ भी पेश किये, जिसमें भर्ती की फर्जी लिस्ट और पुलिस ट्रेनिंग मधुबन में ट्रेनिंग करने का जिक्र भी किया था। इस संगीन मामले की गंभीरता से लेते हुए SHO अंबाला कैंट थाना सदर ने मामला दर्ज किया है और आगे की जांच जारी है। आईजी अंबाला रेंज ने बताया कि शिकायतकर्ता स्वयं गृह मंत्री के समक्ष पेश हुए थे व उन्होंने साक्ष्य सहित अपनी शिकायत गृह मंत्री को सौंप दी थी जिस पर गृह मंत्री ने उन्हें आदेश जारी किए थे कि इस मामले में जो भी कार्रवाई बनती है वह की जाए।