Bawana इंडस्ट्रीज एरिया में निजी कंपनी द्वारा लगाया जा रहे हैं टोल टैक्स , लोगो ने की सड़क जाम!

बाहरी दिल्ली की बवाना इंडस्ट्रीज एरिया में निजी कंपनी द्वारा लगाया जा रहे हैं टोल टैक्स जिस को लेकर स्थानीय लोगों ने किया जोरदार प्रदर्शन सड़क जाम कर सड़क पर बैठकर कई घंटे दिया धरना। व्यपारियो का कहना बवाना इंडस्ट्रीज एरिया में टोल टैक्स न लगे उसको लेकर कर चुके है ।

तस्वीरों की किस तरीके से यहां पर सैकड़ो की तादाद में व्यापारी और स्थानीय लोग बैठे हुए हैं। इनका कहना है कि बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में निजी कंपनी द्वारा एक टोल टैक्स लगाया जा रहा है। जिसमें वाहनों की एंट्री पर भारी टैक्स वसूला जाएगा। यह टोल टैक्स एक निजी कंपनी द्वारा लगाया जा रहा है। जिसका विरोध यहां पर पिछले कई महीनो से किया जा रहा था । लेकिन पिछले 1 महीने से यहां पर लगातार टोल टैक्स बनाने का निर्माण कार्य चल रहा है । जिसको रुकवाने को  लेकर आज इंडस्ट्रीज के व्यापारियों ने जोरदार प्रदर्शन किया और सड़क जाम करके सड़क पर बैठ गए कई घंटे डरना दिया। व्यापारियों का कहना है कि यह टेक्स जबरन डीएसआईडीसी बवाना इंडस्ट्री एरिया में तमाम व्यापारियों के ऊपर थोपा जा रहा है। क्योंकि पहले वहां की आवाजाही पर कोई रोक-टोक नहीं थी परंतु अब जब वहां बवाना डीएसआईडीसी इंडस्ट्रियल एरिया में एंट्री करेंगे तो शायद उनसे एंट्री पास या एंट्री करने पर भारी पैसा वसूला जाएगा।

फिलहाल यह देखने वाली बात होगी है। टोल टैक्स यहां लग जा रहा है यह किंस प्रशासनिक अधिकारी की परमिशन से लगाया जा रहा है। हालांकि इंडस्ट्री एरिया में काफी वर्षों से कोई टोल टैक्स नहीं था और लगातार लूटपाट वाहन चोरी जैसी वारदातें भी इंडस्ट्रीज एरिया में होना लाजिमी हो गया था। शायद टोल टैक्स बनने के बाद में यहां पर लूटपाट चोरी जैसी वारदातों पर भी लगाम लगेगी और जो वहां इंडस्ट्रियल एरिया में एंट्री करेगा उसका डिटेल्स भी टोल टैक्स पर होगा। परंतु इस टोल टैक्स का अब व्यापारिक विरोध कर रहे हैं देखने वाली बात होगी क्या टोल टैक्स यहां पर लगा पता है या नहीं।