नूंह की घटना के बाद मस्जिदों सहित सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध

वहीं डीएसपी हैडक्वार्टर अशोक कुमार ने हिंदू संगठनों व मुस्लिम समाज के लोगों की मीटिंग ली। साथ ही आपसी तालमेल व संयम के साथ भाईचारा कायम रखने की अपील की। डीएसपी ने कहा कि पूरे सुरक्षा के प्रबंध हैं, देर रात की संदिग्ध स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल के अलावा सादी वर्दी में कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

चरखी दादरी || नूंह में हुई घटना के बाद दादरी जिला प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। जिलेभर में जहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है वहीं सादी वर्दी में संदिग्ध स्थानों पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल को तैयार रहने बारे आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं पुलिस अधिकारियों ने हिंदू संगठनों के अलावा मुस्लिम समाज के लोगों की अलग-अलग मीटिंग करते हुए आपसी सहयोग व भाईचारा कायम करने की बात कही है। साथ ही सोशल मीडिया पर आने वाली अफवाहों से बचने के अलावा भड़काउ पोस्ट डालने वालों पर कड़ी कार्रवाई के लिए पुलिस की साइबर सेल टीम को एक्टिव कर दिया है।

बता दें कि नूंह में दो समुदायों के बीच हुई घटना के बाद बने हालताें को लेकर दादरी जिला में शांति बनाये रखने के लिए पुलिस विभाग द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। दादरी के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों की मस्जिदों सहित सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस की टीमें नजर रखें हुए हैं। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस की साइबर सेल के अलावा अन्य टीमें फील्ड में उतारी गई हैं। वहीं डीएसपी हैडक्वार्टर अशोक कुमार ने हिंदू संगठनों व मुस्लिम समाज के लोगों की मीटिंग ली। साथ ही आपसी तालमेल व संयम के साथ भाईचारा कायम रखने की अपील की। डीएसपी ने कहा कि पूरे सुरक्षा के प्रबंध हैं, देर रात की संदिग्ध स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल के अलावा सादी वर्दी में कर्मचारी तैनात किए गए हैं। वहीं नूंह से दादरी जिला के करीब 55 लोग सकुशल वापिस लौट आए हैं और पूरी स्थिति पर नजरे हैं।

हिंदू संगठन मीटिंग कर बनाएंगे रणनीति

प्रशासन द्वारा हिन्दू संगठनों के साथ मुस्लिम समाज के लोगों से आपसी भाईचारा करने की अपील की गई है। इसी बीच हिंदू संगठनों की आज देर शाम अग्रसेन धर्मशाला में मीटिंग की जाएगी। मीटिंग मंे नूंह के बाद बने हालातों को लेकर चर्चा की जाएगी और आगामी रणनीति भी बनाई जा सकती है।