हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में आएगा नतीजा: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पुराने खेल नीति लागू की जाएगी। वहीं पांच राज्यों के चुनाव की घोषणा होने के बाद हुड्डा ने कहा कि तीन प्रदेशों में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनना तय है और जबकि एक राज्य में कांग्रेस सीधे मुकाबले में खड़ी है और इन चुनाव में कांग्रेस का अच्छा प्रदर्शन रहेगा। हरियाणा में भी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी बेहतर प्रदर्शन कर सरकार बनाएगी।

रोहतक || पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की घोषणा करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने तीन राज्यों में स्पष्ट तौर पर कांग्रेस सरकार आने का दावा किया है।  उन्होंने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की एक तरफ जीत है। जबकि दो राज्यों में अन्य पार्टियों के साथ कांग्रेस का कड़ा मुकाबला है। एसवाईएल के मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज गुस्से में नजर आए और उन्होंने साफ तौर पर कह दिया कि पंजाब में गैर जिम्मेदाराना सरकार है और मुख्यमंत्री उससे बातचीत करने की बात कह रहे है। जबकि सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू करवाने के लिए काम किया जाना चाहिए। हरियाणा सरकार इस मामले में फैसला ले, वह उनके साथ खड़े हैं। एसवाईएल के मुद्दे पर पंजाब सरकार का स्टैंड संघीय ढांचे को तोड़ने वाला है। ऐसे तो कोई भी किसी का रास्ता रोक कर खड़ा हो जाएगा। हम अपना हक मांग रहे हैं ना की कोई भीख। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने आवास पर प्रेस वार्ता में बोल रहे थे।

वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मौजूदा सरकार की खेल नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि एशियाई गेम में हरियाणा के खिलाड़ियों ने पदक जीते हैं। इसलिए उन्हें पदक लाओ पद पाओ की नीति के तहत डीएसपी भर्ती किया जाना चाहिए और गोल्ड मेडल के लिए कम से कम 5 करोड रुपए देने की घोषणा होनी चाहिए।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पुराने खेल नीति लागू की जाएगी। वहीं पांच राज्यों के चुनाव की घोषणा होने के बाद हुड्डा ने कहा कि तीन प्रदेशों में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनना तय है और जबकि एक राज्य में कांग्रेस सीधे मुकाबले में खड़ी है और इन चुनाव में कांग्रेस का अच्छा प्रदर्शन रहेगा। हरियाणा में भी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी बेहतर प्रदर्शन कर सरकार बनाएगी। वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पांच राज्यों के चुनाव में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पांच में से तीन राज्यों में कांग्रेस पार्टी सरकार बना रही है।  उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार होगी। जबकि दो राज्यों में कांग्रेस और अन्य पार्टी के बीच में कड़ा मुकाबला है।  उन्होंने कहा कि हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में नतीजे आएंगे इसलिए प्रदेश और केंद्र में 2024 में कांग्रेस की सरकार आ रही है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आदर्श नगर अपने आवास पर आज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।