बिहार में जेडीयू बीजेपी का गठबंधन टुटा।

महाराष्ट्र में बिजेपी नें सियासत की उलटफेर को अंजाम दिया तो अब बिहार में जेडीयू ने । लेकिन यहां भी बीजेपी को कम ना आँका जाए क्योंकि ये वही बीजेपी है जो महाराष्ट्र के सियासी घमासान में मुख्य किरेदार में थे। जो जोड़-तोड़ कर रही है लेकिन इस समय शायद बीजेपी नितीश की समझ से बाहर हो गई है तभी तो नितीश कुमार ने ये ठान लिया है कि वह अब बीजेपी से अपने आप को अलग करने का फैसला लिया है। 

बिहार में जेडीयू बीजेपी का गठबंधन टुटा।

Delhi (Rakesh Kumar) हमारे देश में राज्य सरकारों का टुटना बिखरना लगा रहता है। अभी महाराष्ट्र का घमासान खत्म ही हुआ कि बिहार कि सियासी घमासान शुरु हो गई। जहां महाराष्ट्र में बिजेपी नें सियासत की उलटफेर को अंजाम दिया तो अब बिहार में जेडीयू ने। लेकिन यहां भी बीजेपी को कम ना आँका जाए क्योंकि ये वही बीजेपी है जो महाराष्ट्र के सियासी घमासान में मुख्य किरेदार में थे। जो जोड़-तोड़ कर रही है लेकिन इस समय शायद बीजेपी नितीश की समझ से बाहर हो गई है तभी तो नितीश कुमार ने ये ठान लिया है कि वह अब बीचेपी से अपने आप को अलग करेंगें।

बिहार में 5 साल बाद नीतीश कुमार एक बार फिर पाला बदल लिया हैं। RCP सिंह प्रकरण के बाद आज मंगलवार को सांसदों के साथ मुख्यमंत्री आवास पर JDU सांसदों और विधायकों की बैठक में भाजपा से गठबंधन तोड़ने पर फैसला लिया है। बता दें कि विधायकों को मीडिया से बात करने या मीटिंग में फोन ले जाने पर पाबंदी लगा दी गई। वहीं दूसरी तरफ भाजपा सरकार बचाने में जुटी है। जिसकी कमान गृह मंत्री अमित शाह ने संभाली है। अमित शाह ने कल देर रात नीतीश कुमार से करीब 6 मिनट तक बातचीत की । बातचीत क्या हुई, ये अभी सामने नहीं आया है। इसी बीच कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने कहा है कि, नीतीश कुमार महागठबंधन के मुख्यमंत्री होंगे। सब कुछ तय हो गया है।

चलिए अब आपको आज सुबह से बिहार में जो हलचल हो रही है उसके बड़े अपडेट्स बता देते है  

  1. बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल और भाजपा के संगठन महामंत्री डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के घर पर पहुंचे। यहां राजनीतिक हालातों पर दोनों चर्चा करेंगे।

 

  1. लालु प्रसाद यादव के आवास पर RJD के सभी विधायकों की बैठक शुरू हो गई है। तेजस्वी यादव मीटिंग में विधायकों से ताजा हालात पर रायशुमारी कर रहे हैं।

 

  1. कांग्रेस ने दोपहर 1 बजे प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के आवास पर सभी विधायकों की मीटिंग बुलाई है और कांग्रेस ने JDU को समर्थन देने का ऐलान किया है। 
  2. जीतन राम मांझी ने भी अपनी पार्टी बैठक बुलाई बैठक में सभी विधायकों को आने के लिए कहा गया है। 

देखा जाए तो महाराष्ट्र के बाद बिहार में सियासत की सियासी घमासान काफी तेज हो चुकी है लेकिन यहां महाराष्ट्र की तरह काफी लम्बा पाला नहीं दिख रहा..