राजस्थान छात्रसंघ चुनाव परिणाम आने से पहले हंगामा समेत चली गोलीयां।

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव में मतदान तो शांतिपूर्वक हो गया लेकिन मतदान के बाद आज मतगणना से कुछ घंटे पहले जोधपुर में भारी बवाल देखने को मिला। यहां तमाम पुलिस बंदोबस्त के बीच देर रात जोधपुर में जयनानारायण व्यास विश्वविद्यालय के बाहर गोलियां चलने की जानकारी मिली। जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय के पुराने परिसर के पास हुई इस फायरिंग के बाद से ही यहां दहशत का माहौल बना हुआ है।

राजस्थान छात्रसंघ चुनाव परिणाम आने से पहले हंगामा समेत चली गोलीयां।

Delhi (Rakesh Kumar) || राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव में मतदान तो शांतिपूर्वक हो गया लेकिन मतदान के बाद आज मतगणना से कुछ घंटे पहले जोधपुर में भारी बवाल देखने को मिला यहां तमाम पुलिस बंदोबस्त के बीच देर रात जोधपुर में जयनानारायण व्यास विश्वविद्यालय के बाहर गोलियां चलने की जानकारी मिली। जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय के पुराने परिसर के पास हुई इस फायरिंग के बाद से ही यहां दहशत का माहौल बना हुआ है।

जिसके बाद पुलिस ने इस पुरे मामले पर पुलिस ने मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। जिनकी तलाश के लिए पूरे जिले में छापेमारी शुरू कर दी गई। साथ ही मतगणना के बाद होने वाले संभावित बवाल को रोकने के लिए, जो पुलिस बल लगाया गया था, उसे दोगुना कर दिया गया। 

जिसके बाद जेएनवीयू छात्र संघ चुनाव में कानून व्यवस्था बरकरार रखने के दावे करने वाले अधिकारियों की पोल खुल गई और इस चुनाव के दौरान फायरिंग, पथराव और तोड़फोड़ के आरोप लगने वाले कई मुकदमे दर्ज हुए। 

आइए जानते हैं कि आखिर क्या था पूरा मामला। 

रातानाड़ा थाने में दी रिपोर्ट में उदयमंदिर थाने में तैनात हैडकांस्टेबल राजेन्द्रसिंह ने पुलिस को बताया कि ओल्ड कैम्पस के सामने अज्ञात बिना नम्बर की कार में सवार युवकों ने दहशत फैलाने के लिये हथियारों से हवाई फायर किये। रातानाडा थाने के एएसआई पूनाराम ने पुलिस को बताया कि 26 अगस्त के रात के समय भाटी चौराहे पर स्थित हॉस्टल नम्बर तीन के आगे सज्जनसिंह,  रावलसिंह और उसके साथ करीब डेढ दर्जन छात्रों ने रास्ता रोककर रोड पर चलते वाहनों के उपर पत्थर फेंके और चौराहे पर सुरक्षा ड्यूटी में लगे पुलिस जाब्ते के साथ हाथापाई की। साथ ही राजकार्य में बाधा पहुंचायी।