किसान महापंचायत से पहले दिल्ली बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा।

हरियाणा और उत्तर प्रदेश के साथ दिल्ली की सीमाओं के साथ गाजीपुर, सिंघू और टिकरी में सुरक्षा और वाहनों की जांच तेज कर दी गई है।

किसान महापंचायत से पहले दिल्ली बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा।

Delhi (Himanshi Rajput) || देश की राजधानी दिल्ली में आज किसानो ने  जंतर मंतर पर महापंचायत का ऐलान किया है। महपंचायत को देखते हुए हरियाणा और उत्तर प्रदेश के साथ दिल्ली की सीमाओं के साथ गाजीपुर, सिंघू और टिकरी में सुरक्षा और वाहनों की जांच तेज कर दी गई है। देशभर के किसान आज लखीमपुर खीरी में कृषि कानूनों के विरोध में कुचले गए किसानो को न्याय दिलाने की मांगों पर दबाव बनाने के लिए दिल्ली में आज महापंचायत करेंगे व राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को ज्ञापन सोपेंगे।

गौरतलब है की उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में गुरुवार को 75 घंटे के लंबे धरने के बाद इस सभा का आयोजन किया जा रहा है। लखीमपुर खीरी में किसानो ने के एकत्र होकर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग की थी। टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर पिछले साल अक्टूबर में लखीमपुर खीरी में निरस्त किए गए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों को कुचलने का आरोप है।

image.jpeg

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली के कई हिस्सों में यातायात की आवाजाही प्रभावित हो सकती है क्योंकि पुलिस ने सीमा चौकियों पर बैरिकेड्स लगा रखे हैं। पुलिस ने ट्वीट कर वाहन चालकों को किसानों की भीड़ के कारण टॉलस्टॉय मार्ग, संसद मार्ग, जनपथ रोड, अशोका रोड, आउटर सर्कल कनॉट प्लेस, बाबा खड़क सिंह मार्ग और पंडित पंत मार्ग से बचने की नसीहत दी है।