NIA की 60 गैंगस्टर ठिकानों पर छापेमारी।

हाल ही में एनआईए ने एक डोजियर तैयार किया था और इन गिरोहों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए गृह मंत्रालय से अनुमति ली थी। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर तभी से एनआईए के रडार पर थे।

NIA की 60 गैंगस्टर ठिकानों पर छापेमारी।

Delhi (Himanshi Rajput) || नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने आज देशभर में 60 गैंगस्टर ठिकानों पर छापेमारी की। जिनमें दिल्ली, एनसीआर, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरयाणा व राजस्थान के ठिकाने शामिल है।

NIA ने यह छापेमारी लॉरेंस विश्नोई गैंग के 10 गैंगस्टर के खिलाफ FIR के तहत कार्यवाई करते हुए की। पंजाब DGP गौरव यादव के एक बयान के अनुसार गायक सिद्धू मोसेवाले के हत्याकांड में हिरासत में लिए गैंगस्टर और आतंकी संघटनों के बीच सम्वन्धों की बात की थी जिसके बाद एनआईए ने  बिश्नोई,कपिल सांगवान, टिल्लू, काला जेठडी, बंबइया, कौशल चौधरी और नीरज बवाना जैसे बड़े गैंगस्टरों और उनके सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके ठिकानों पर यह छापेमारी की। नीरज बवाना और लॉरेंस बिश्नोई अपराध जगत में कट्टर प्रतिद्वंद्वी हैं। पंजाबी गायक सिद्धू सिंह मूसेवाला की हत्या के बाद बवाना ने कहा था कि वे जवाबी कार्रवाई करेंगे।

हाल ही में एनआईए ने एक डोजियर तैयार किया था और इन गिरोहों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए गृह मंत्रालय से अनुमति ली थी। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर तभी से एनआईए के रडार पर थे। एनआईए ने एनसीआर स्थित गैंगस्टरों के पूरे नेटवर्क को उखाड़ फेंकने की योजना बनाई थी। एनआईए की सूची में करीब दस से बारह गैंगस्टरों के नाम थे जिनके खिलाफ कार्रवाई का फैसला किया गया था।