गुरुदेव दत्त छिब्बर को विश्व के सबसे प्रतिष्ठित सम्मान डॉक्टर ऑफ ह्यूमैनिटी उपाधि 2023 से नवाजा गया

सिख धर्म के नौंवे गुरु श्री गुरु तेग बहादुर जी के परम शिष्य अमर बलिदानी ऋषिकुल शिरोमणि भाई मती दास जी के वंशज फार्मा कंपनी मैक्लीन एंड अर्गस फार्मास्यूटिकल्स लिमिटिड के संस्थापक चेयरमैन पद पर विराजमान अम्बाला के प्रसिद्ध उद्योगपति गुरुदेव दत्त छिब्बर को नवाजा गया।

गुरुदेव दत्त छिब्बर को विश्व के सबसे प्रतिष्ठित सम्मान डॉक्टर ऑफ ह्यूमैनिटी उपाधि 2023 से नवाजा गया

|| Ambala, Haryana || Aditya Kumar || सिख धर्म के नौंवे गुरु श्री गुरु तेग बहादुर जी के परम शिष्य अमर बलिदानी ऋषिकुल शिरोमणि भाई मती दास जी के वंशज फार्मा कंपनी मैक्लीन एंड अर्गस फार्मास्यूटिकल्स लिमिटिड के संस्थापक चेयरमैन पद पर विराजमान अम्बाला के प्रसिद्ध उद्योगपति गुरुदेव दत्त छिब्बर को नेल्सन मंडेला पीस यूनिवर्सिटी की ओर से विश्व के सबसे प्रतिष्ठित सम्मान डॉक्टर ऑफ ह्यूमैनिटी उपाधि 2023 से नवाजा गया।

नेल्सन मंडेला पीस यूनिवर्सिटी की ओर से बौद्धलोक मावठा कोलंबो श्रीलंका स्थित भंडारनायके मैमोरियल इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित भव्य समारोह में  गुरुदेव दत्त छिब्बर को डॉक्टर ऑफ ह्यूमैनिटी की उपाधि से नवाजा गया। इस अवसर पर मंच से बताया गया कि गुरुदेव दत्त छिब्बर ने का रोना आपदा के समय विश्व के अनेक देशों में एंटी कोविड जीवन रक्षक दवाईयों की आपूर्ति करके अनेक बहुमूल्य जिंदगियों को बचा कर मानवता की महान सेवा की है। उनके इस अभूतपूर्व योगदान के लिए नेल्सन मंडेला पीस यूनिवर्सिटी उन्हें डॉक्टर ऑफ ह्यूमैनिटी की उपाधि से सम्मानित करके गर्व महसूस कर रही है। वे भविष्य में भी इसी प्रकार आपदा के समय में पूरे विश्व में मानवता की सेवा के अपने मिशन को जारी रखेंगे।
इस अवसर पर मंच से नेल्सन मंडेला पीस यूनिवर्सिटी के विजन के संबंध में जानकारी देते हुए बताया गया कि नेल्सन मंडेला पीस यूनिवर्सिटी का विजन एचीवर्स और चैलेंजर्स के कौशल, ज्ञान, क्षमता और योग्यता को अपग्रेड करने के लिए मानव संसाधन के विकास पर ध्यान केंद्रित करना है। इस प्रकार अचीवर्स और चैलेंजर्स के बेहतर प्रबंधन, कुशल और प्रभावी कार्यान्वयन को सक्षम करना है। मानव कल्याण और प्रतिष्ठा को लाभ पहुंचाने वाले नेताओं की सराहना करना और उन्हें प्रोत्साहित करना है। नेल्सन मंडेला पीस यूनिवर्सिटी के मिशन में उस प्रक्रिया को उत्प्रेरित करने के लिए जिससे अचीवर्स, चैलेंजर्स और समुदाय अपनी ताकत और अपने जीवन और कौशल की गुणवत्ता में सुधार के प्रयासों का उपयोग करते हैं। नए सामाजिक प्रतिमान विकसित करने के लिए जिसके अंतर्गत व्यापक योजनाएं उन समुदायों के बेहतर और आदर्श जीवन का निर्माण कर सकती हैं जिनके साथ वे काम करते हैं।