बिहार में नकली पुलिस थाने का भंडाफोड़।

बिहार में आठ महीने से चल रहे फर्जी पुलिस स्टेशन का भंडाफोड़ हुआ, समूह ने स्थानीय पुलिस प्रमुख के घर से लगभग 500 मीटर की दूरी पर फर्जी पुलिस स्टेशन किया था स्थापित।

बिहार में नकली पुलिस थाने का भंडाफोड़।

Bihar (Himanshi Rajput) || पुलिस या सैनिक होने का दिखावा करने वाले धोखेबाजों की घटनाएं भारत में आम हैं, परन्तु हैरान कर देने वाली बात तब सामने आयी जब बिहार के बांका में आठ महीने से चल रहे फर्जी पुलिस स्टेशन का भंडाफोड़ हुआ, पुलिस की आड़ में काम कर रहे चोर कलाकारों के एक दल ने एक वैध पुलिस स्टेशन से कुछ गज की दूरी पर एक गेस्टहाउस के बाहर एक नकली पुलिस स्टेशन चलाया।

इस गिरोह ने पूर्वी बिहार राज्य के बांका शहर में काम करते हुए सैकड़ों लोगों से रंगदारी वसूली की। पुलिस अधिकारी डीसी श्रीवास्तव के अनुसार, समूह ने स्थानीय पुलिस प्रमुख के घर से लगभग 500 मीटर की दूरी पर फर्जी पुलिस स्टेशन स्थापित किया। वे पिस्टल रखते थे और रैंक बैज वाली वर्दी भी पहनते थे।
वे नौकरी के बदले में और अपराधों को सुलझाने का वादा करके लोगों से पैसे वसूल करते थे। चीजों को प्रामाणिक दिखाने के लिए उनके पास नकली दस्तावेज भी थे।

मामला सामने तब आया जब एक वास्तविक पुलिस अधिकारी ने गिरोह के दो सदस्यों को सेवा-जारी हथियारों के बजाय स्थानीय रूप से बने हैंडगन ले जाते देखा।
एएफपी के श्री श्रीवास्तव के अनुसार, दो महिलाओं सहित कम से कम छह सदस्यों की गिरफ्तारी के बावजूद गिरोह का मुखिया अभी भी फरार है।