बहादुरगढ़ में ई.डी. की बड़ी कार्यवाही, क्रिप्टो केस में मुंम्बई से पहुंची ई डी की टीम!

बहादुरगढ़ || देश के पहले क्रिप्टो करेंसी केस में चल रही छापेमारी की आंच अब बहादुरगढ़ तक आ पहुंची है।करीबन 6600 करोड रुपए के क्रिप्टोकरंसी केस में ईडी की टीम बहादुरगढ़ के सेक्टर 2 में स्थित आरोपी सिंपी भारद्वाज के पिता के घर पर छापेमारी करने पहुंची। प्रवर्तन निदेशालय की टीम और सीआईएसएफ के करीब एक दर्जन कर्मचारी कल बहादुरगढ़ पहुंच गए थे।

बहादुरगढ़ || देश के पहले क्रिप्टो करेंसी केस में चल रही छापेमारी की आंच अब बहादुरगढ़ तक आ पहुंची है।करीबन 6600 करोड रुपए के क्रिप्टोकरंसी केस में ईडी की टीम बहादुरगढ़ के सेक्टर 2 में स्थित आरोपी सिंपी भारद्वाज के पिता के घर पर छापेमारी करने पहुंची। प्रवर्तन निदेशालय की टीम और सीआईएसएफ के करीब एक दर्जन कर्मचारी कल बहादुरगढ़ पहुंच गए थे। यहां सिंपी भारद्वाज के पिता और उसके भाइयों से पिछले 24 घंटे से ज्यादा समय से पूछताछ चल रही है। इतना ही नहीं घर के अंदर मौजूद सभी दस्तावेज भी खंगाले जा रहे हैं। सिंपी भारद्वाज को ईडी ने 17 दिसंबर को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। वहां से उसे ईडी के हवाले रिमांड के लिए सौंप दिया था। 

सिंपी भारद्वाज और उसके पति अजय भारद्वाज पर निवेशकों से गेन बिटकॉइन पोंजी स्कीम के जरिए करीब 6600 करोड रुपए जुटाने के आरोप लगाए गए हैं। इस मामले में सिंपी के पति अजय भारद्वाज अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। सिंपी भारद्वाज के परिजनों से केस संबंधित जानकारी हासिल की जा रही है। यह पूछताछ काफी लंबे समय तक चलने वाली लग रही है। सिंपी के पिता के घर के बाहर चार सुरक्षाकर्मी मौजूद है और उनके परिजनों को पूछताछ के दौरान घर से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा। 

प्रवर्तन निदेशालय की टीम के अधिकारी 24 घंटे से ज्यादा समय से एक-एक कर सिंपी के परिजनों से पूछताछ कर रहे हैं। इतना ही नहीं घर के अंदर रखे सभी दस्तावेजों को भी खंगाला जा रहा है । सूत्रों की माने तो प्रवर्तन निदेशालय की टीम के हाथ सिंपी के पिता के घर से कुछ अहम दस्तावेज लगे हैं । हालांकि मौके पर मौजूद अधिकारी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। ऐसे में अब देखना होगा कि आखिर लंबी जांच और पूछताछ के बाद पूरे मामले में क्या कुछ निकाल कर सामने आता है।