रादौर - ओवरलोड वाहनों से DTO की टीम पर रिश्वत लेने के लगे आरोप

रादौर क्षेत्र में ओवरलोड रुकने का नाम नही ले रहा। क्षेत्र में खनन सामग्री से भरे ओवरलोड वाहनों से डीटीओ की टीम पर रिश्वत लेने के आरोप लगे है। रिश्वत लेने की कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

रादौर - ओवरलोड वाहनों से DTO की टीम पर रिश्वत लेने के लगे आरोप

|| Radaur, Haryana || Aditya Kumar || रादौर क्षेत्र में ओवरलोड रुकने का नाम नही ले रहा। क्षेत्र में खनन सामग्री से भरे ओवरलोड वाहनों से डीटीओ की टीम पर रिश्वत लेने के आरोप लगे है। रिश्वत लेने की कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। शनिवार की दोपहर इस गाड़ी पर तैनात कर्मचारियों पर कथित तौर पर पैसे लेने के आरोप है। वीडियों शनिवार दोपहर रादौर-जठलाना सड़क की है। गाड़ी में तैनात कर्मचारी खनन सामग्री से भरे ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रॉली को ओवरटेक कर उसे रूकवाते है। टीम की गाड़ी से एक कर्मी उतर ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक के पास जाकर कुछ लेता-देता है। फिर कर्मी गाड़ी में बैठे अन्य कर्मचारियों की ओर इशारा करता है। जिसपर गाड़ी का चालक गाड़ी को घुमाकर ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक के पास रोकता है। फिर गाड़ी से उतरा कर्मचारी गाड़ी में बैठता है। विभाग की गाड़ी जठलाना की ओर चल देती है और ओवरलोड वाहन लाड़वा की ओर चली जाती है। 

ओवरलोड एवं अवैध खनन के खिलाफ जनहित याचिका दायर करने वाले अधिवक्ता वरयाम सिंह का कहना है कि क्षेत्र में अवैध खनन व ओवरलोड का बड़ा खेल चल रहा है, यह बात किसी से छिपी नहीं है। ओवरलोड ने क्षेत्र की तमाम सड़कों को छलनी कर दिया है। ओवरलोड के कारण करोड़ों की लागत से नई बनी सड़कें भी टूटने लगी है। ओवरलोड वाहनों को पैसे लेकर निकालने की पहले भी कई कर्मचारियों की वीडियो वायरल हो चुकी है। जिनके कंधों पर ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई करने का जिम्मा है अगर वहीं अधिकारी रिश्वत लेने लगें, तो क्षेत्र की जनता किससे कार्रवाई की उम्मीद करेगी। क्षेत्र में खनन के 7 पॉइंट है। चार पॉइंट चल रहे है। इन पॉइंटों से प्रतिदिन खनन सामग्री से भरे सैकडों वाहन निकलते है। मौजूदा समय में हालात ऐसे है कि खनन पॉइंट से निकल रहा हर दूसरा वाहन ओवरलोड है। वायरल वीडियो ने साबित कर दिया कि ओवरलोड का पूरा खेल संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से चल रहा है। हम इसके पुख्ता प्रमाण गृह मंत्री हरियाणा सरकार के समक्ष पेश भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग करेंगे