बवाना वाहिनी दुत कार्य बल ने शहीदों के सम्मान में किया रन फॉर युनिटी का आयोजन...

शहीद पुलिस कर्मियो के सर्वोच्च बलिदान को याद करने हेतु देश में पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष 21 अक्टूबर को बवाना वाहिनी दुत कार्य बल ने शहीदों के सम्मान में रन फॉर युनिटी का आयोजन कर मनाने का निर्णय लिया है।

बवाना वाहिनी दुत कार्य बल ने शहीदों के सम्मान में किया रन फॉर युनिटी का आयोजन...

बवाना (ब्यूरो रिपोर्ट) || प्रत्येक वर्ष देश उन पुलिस अधिकारियों व जवानों को स्मरण करता है जो राष्ट्र कि सेवा करते शहीद हुए है या जिन्हेंने देश की सेवा करते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया है उनकी यादगार में स्मृति दिवस प्रति वर्ष 21 अक्टूबर को मनाया जाता है। 21 अक्टूबर 1959 को जब चीनी सेना द्वारा सेना के एक गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया गया था  और हमारे 10 जवानों ने बहादुरी से लड़ते हुए अपने प्राणों  का बलिदान दिया था। तब से 21 अगटूबर को शहीद के  सम्मान में पुलिस स्मृती के रूप में गनाया जाता है |

इसी परंपरा को जारी रखते हुए आज दिनांक 21 अक्टूबर को प्रात 07:00 बजे 104 वाहिनी दुत कार्य बल बवाना के प्रांगण में शहीदों के सम्मान में रन फॉर  युनिटी आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में राकेश कुमार सिंह, डीएस० कठेत,  विनय कुमार चौधरी व संजय कुमार सिंह कमा0  ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ का शुभारंभ किया इस आयोजन में बबाना बेस की सभी 06 वाहिनियों के अधिकारियों व जवानो ने बड़ी उमंग व उत्साह के साथ हिस्सा लिया इस कार्यक्रम में  दीपक कुमार सिंह, श्रीमती गीला जय राजेन्द्र प्रसाद व उप कमांडेंट ने भी दौड़ में हिस्सा लिया।