सातवें दिन बहादुरगढ़ पहुंची आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा!

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने बदलाव यात्रा के सातवें दिन बहादुरगढ़ पहुंचे। बदलाव यात्रा रेलवे स्टेशन से शुरू होकर शहर के मुख्य मार्गों से गुजरी। इस दौरान राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि पहले प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी चुनावों में बड़े बड़े वादे करती थी और बाद में वो जुमला साबित हो जाता था।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने बदलाव यात्रा के सातवें दिन बहादुरगढ़ पहुंचे। बदलाव यात्रा रेलवे स्टेशन से शुरू होकर शहर के मुख्य मार्गों से गुजरी। इस दौरान राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि पहले प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी चुनावों में बड़े बड़े वादे करती थी और बाद में वो जुमला साबित हो जाता था। अब इन्होंने केजरीवाल से गारंटी शब्द तो चुराया, लेकिन अब वो गारंटी भी चुनावों में जुमला साबित हुआ। हरियाणा के मुख्यमंत्री भी राजस्थान के चुनावों के जगह जगह ये घोषणा कर रहे थे कि बीजेपी की सरकार बनी तो 450 रुपए में गैस सिलेंडर देंगे, 2700 रुपए में गेंहू खरीदेंगे और 12वीं पास छात्रा को स्कूटी देने का काम करेंगे। साथ ही उन्होंने सांसदों के निलंबन को भी भाजपा का तानाशाही रुख बताया।

उन्होंने कहा की संसद में पेट्रोलियम मंत्री रामेश्वर तेली ने जवाब दिया है कि राजस्थान में 450 रुपए में सिलेंडर नहीं मिलेगा। इससे साबित होता है कि ये महज बीजेपी पार्टी का जुमला था। उन्होंने कहा कि जब तीन काले कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन चला था और 750 किसानों ने बलिदान दिया था।प्रधानमंत्री मोदी ने काले कानून वापस लेते हुए, एमएसपी कानून लाने की बात कही थी। आज तक प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में फसलों के एमएसपी के लिए एक शब्द नहीं बोला। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी भाजपा सरकार किसानों के साथ 2014 से ही ज्यादती करने का काम कर रही है। न फसलों का रेट मिलता है, न समय पर मुआवजा मिलता है और जब जब किसानों ने सड़कों पर अपने हक की आवाज उठाई है तो उनको सिर्फ लाठियां ही मिली हैं। 
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के किसानों के प्रति किए सारे दावे झूठे नजर साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि हद तो ये है कि आजतक बीजेपी सरकार ने 750 शहीद किसानों के लिए शोक प्रस्ताव पारित नहीं किया है। जबकि हरियाणा के कृषि मंत्री किसान परिवारों और उनकी बहन बेटियों के प्रति अभद्र टिप्पणी करने में आगे रहते हैं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी बदलाव यात्रा के माध्यम से पूरे प्रदेश की जनता को दिल्ली और पंजाब की नीतियों को पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर फ्री बिजली-पानी, अच्छे स्कूल और अच्छे अस्पताल, महिलाओं और बुजुर्गों के लिए मूलभूत सुविधा की नीतियां हरियाणा की जनता भी चाहती है। प्रदेश में 90 विधानसभाओं में जनता को जागरूक करने के लिए पूरे प्रदेश में आम आदमी पार्टी की यात्राएं निकाली जा रही है। प्रदेश में 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी।