गुरुग्राम- सफ़ाई व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का बड़ा एक्शन!

गुरुग्राम || साइबर सिटी गुरुग्राम पहुचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर नाराजगी दिखाते हुए बड़ा एक्शन लिया है। गांव कन्हई में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पहुचे मुख्यमंत्री ने सफाई एजेंसी पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया।  मुख्यमंत्री ने जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर को देख कर निगम कमिश्नर की 15 दिन की सैलरी काटने के निर्देश दिए।

गुरुग्राम || साइबर सिटी गुरुग्राम पहुचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर नाराजगी दिखाते हुए बड़ा एक्शन लिया है। गांव कन्हई में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पहुचे मुख्यमंत्री ने सफाई एजेंसी पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया।  मुख्यमंत्री ने जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर को देख कर निगम कमिश्नर की 15 दिन की सैलरी काटने के निर्देश दिए। इतना ही नही साइबर सिटी की सफाई व्यवस्था से ना खुश मुख्यमंत्री ने नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर की एक माह की सैलरी कट करने का भी आदेश दिया।  वही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सफ़ाई कर्मचारियों के सुपरवाइज़र से लेकर ज्वाइंट कमिश्नर तक पर  जुर्माना लगाया । मुख्यमंत्री सफाई व्यवस्था को देख कर इस कदर गुस्साए की उन्होंने सफाईकर्मियों के सुपरवाइज़र पर 10 रुपये,फिल्ड ऑफ़िसर अजय कुमार पर एक हज़ार रुपये,एडिशनल सैनेटरी इंस्पेक्टर पर दो हज़ार रुपये, सीनियर सेनेटरी इंस्पेक्टर पर तीन हज़ार रुपया और ज्वाईंट कमिश्नर संजय सिंगला पर 5000 रुपया का जुर्माना लगा दिया। 

साइबर सिटी की चरमराई सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए मुख्यमंत्री ने निगम कमिश्नर और निगम के अधिकारियो व कर्मचारियो को कड़े निर्देश दिए है। वही मुख्यमंत्री ने सफाई कर्मियों की सैलरी अगले तीन दिन में रिलीज करने की बात कही। दरअसल नगर निगम के सफाई कर्मी पिछले 70 दिनों से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर है। जिसके चलते साइबर सिटी गुरुग्राम कूड़ा घर बन गया था। लोग गुरुग्राम को इसी नाम से सम्बोधित करने लग गए थे। वही मुख्यमंत्री ने सीएसआर के तहत सफाई कर्मियों के लिए हाथ रेहड़ी व जरूरी उपकरण खरीदने के लिए एक करोड़ की राशि भी स्वीकृत करने की घोषणा की ।

मुख्यमंत्री के इस एक्शन के बाद साइबर सिटी की सफाई व्यवस्था कितनी दुरुस्त हो पाती है यह तो समय ही बताएगा। फिलहाल मुख्यमंत्री की सफाई कर्मियों को सेलरी रिलीज किए जाने की घोषणा से सफाई कर्मी खुश नजर आ रहे है।