- रंगों के त्योहार होली को लेकर रादौर में दुकानों पर रंग बिरंगी पिचकारियां व गुलाल हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर रहे है।

रंगों के त्योहार होली को लेकर रादौर में दुकानों पर रंग बिरंगी पिचकारियां व गुलाल हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर रहे है। आज होली का पर्व है, जबकि कल फाग का त्योहार है, जिसे लेकर बाजारों में जगह जगह गुलाल पिचकारी की दुकानें सजी हुई है। दुकाने चाहे छोटी हो या बड़ी इन दिनों सभी होली के सामान से सराबोर है। दुकानदारों ने बताया कि इस बार होली का प्रतीक पिचकारी जो आम प्लास्टिक के लोगों से बनी होती है इस बार विभिन्न आकारों में आ रही है जोकि ग्राहकों को काफ़ी आकर्षित कर रही है। वही बाजार में इस बार भी कैमिकल युक्त गुलाल की जगह लोग हर्बल गुलाल ही खरीद रहे है।

होली के त्यौहार को लेकर लोग बाजारों में रंग व होली से संबंधित सामान की खरीदारी करते हुए नज़र आ रहे हैं। दुकानदारों की अगर मानें तो इस बार भी केमिकल युक्त रंग बिलकुल भी नहीं है लोग भी हर्बल गुलाल की ही खरीदारी कर रहे है। उन्होंने बताया कि उनके पास बच्चों के लिए भी अलग अलग वैरायटी की पिचकारी है, जिसकी कीमत 10 रुपए से शुरू होकर पांच सौ से छह सौ रुपए तक है। वही छोटे बच्चे भी होली पर्व को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे है। एक बच्ची ने हमारी टीम से बातचीत करते हुए कहा कि उसे होली का पर्व काफी पसंद है, लेकिन कुछ लोग होली के पर्व पर झगड़ा करते है वह गलत है, हम सभी को त्यौहार को मिलजुलकर मनाना चाहिए।