आम आदमी पार्टी 9 को करेगी जोरदार प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी 9 को करेगी जोरदार प्रदर्शन, भारी संख्या में जुटेंगे कार्यकर्ता व जनता लोकसभा प्रभारी पवन फौजी व दलबीर किरमारा ने किया युवाओं व आम जनता के लिए हर संघर्ष का ऐलान पार्टी नेताओं ने की करनाल में किए लाठीचार्ज की कड़ी निंदा, संघर्ष और तेज होगा

हिसार। सरकार द्वारा बेरोजगारी की तरफ ध्यान न दिए जाने, जनता का ध्यान भटकाने तथा करनाल में किए गए लाठीचर्ज के विरोध में आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार 9 फरवरी को को हिसार में बड़े प्रदर्शन का ऐलान किया है। प्रदेशभर में जिलेभर से सैंकड़ों पदाधिकारी, कार्यकर्ता व आम जनता शामिल होकर सरकार से बेरोजगारी के मसले पर जवाब मांगेंगे।
यह बात आम आदमी पार्टी के हिसार लोकसभा प्रभारी पवन फौजी एवं जिला अध्यक्ष दलबीर किरमारा ने जाट धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत में कही। इस अवसर पर जिला शहरी अध्यक्ष रविन्द्र श्योराण, जिला सचिव वीएल शर्मा, कमल सोलंकी, उमेश शर्मा, सीताराम लोट, शमशेर श्योराण, कृष्ण बैनीवाल, अजीत व जतिन शर्मा सहित अन्य भी उपस्थित रहे। पवन फौजी एवं दलबीर किरमारा ने बताया कि शुक्रवार को शहर के फव्वारा चौक पर होने वाले प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जिले में मुख्य चौकों पर खड़े होकर युवाओं के रोजगार की आवाज उठाएंगे और खट्टर सरकार की रोजगार नीति की पोल खोलेंगे। दोनों नेताओं ने करनाल में आप नेताओं व कार्यकर्ताओं पर किए गए लाठीचार्ज की निंदा की और कहा कि इस तरह से पार्टी कार्यकर्ता नौजवानों के रोजगार के लिए पुलिस की लाठियों से नहीं डरेंगे और जेल जाने से भी  पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा भाजपा सरकार में आज प्रदेश का हर युवा सडक़ों पर है और बेरोजगारी के कारण त्रस्त है। बेरोजगारी के कारण युवा नशे और डिप्रेशन का शिकार हो रहे हैं, लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही। स्थिति इतनी भयावह है कि हर घर में मां बाप भी परेशान है क्योंकि उनके घर का चिराग बेरोजगारी के कारण नशे, अपराध की तरफ चल पड़ा है और आत्महत्या करने के बारे में सोचने लगा है। रोजगार न मिलने से युवा अवैध तरीके से विदेश को पलायन करने को मजबूर है, जहां पर युवा अपनी जान तक गवां रहे हैं।
पवन फौजी व दलबीर किरमारा ने बताया कि हरियाणा में दो लाख से ज्यादा स्वीकृत पद खाली पड़े हैं, जिन पर हरियाणा सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही। ग्रुप सी के 12 हजार पदों के लिए भी भर्ती में गड़बड़ी को लेकर एचएसएससी के बाहर भी युवा आंदोलनरत हैं, लेकिन भाजपा सरकार प्रदेश के युवाओं की भर्ती को लेकर गंभीर नहीं है और खट्टर सरकार केवल भ्रष्टचार में डूबी हुई है। उन्होंने कहा कि हाल ही में सरकार ग्रुप सी की जिस भर्ती के नाम पर वाहवाही लूटने का प्रयास कर रही है, उसमें भी अनेक खामियां है और इस भर्ती के खिलाफ भी युवा धरने पर बैठे हैं।
आम आदमी पार्टी नेताओं के अनुसार हालात ऐसे हैं कि एचपीएससी पेपर लेता नहीं और लेता है तो पेपर लीक हो जाता है। इसके बाद मामला कोर्ट में चला जाता है और भर्ती प्रक्रिया अटक जाती है, जिस कारण अभ्यर्थी ओवरएज हो जाता है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार में लगभग 30 बार पेपर लीक हो चुका है, जो पूरे देश में कहीं नहीं हुआ। चपरासी की एक पोस्ट निकलती है तो चार से साढ़े चार हजार युवा अप्लाई करते हैं, जिसमें मास्टर डिग्री और पीएचडी किए लोग शामिल होते हैं। इसके अलावा बेरोजगारी के कारण हरियाणा में 2022-23 में 3783 युवाओं ने आत्महत्या की है, जो 2021-22 के मुकाबले में प्रति एक लाख 2.5 प्रतिशत अधिक है। उन्होंने कहा कि जब सरकार नौकरियां नहीं दे पा रही है तो खट्टर सरकार 10 हजार पढ़े लिखे युवाओं को मजदूर बनाकर इजरायल भेज रही है। उस युद्धग्रस्त क्षेत्र में भेज रही है जहां से सभी देश अपने नागरिकों को निकाल रहे हैं, परंतु सीएम खट्टर हरियाणा के चिरागों को मौत के मुंह में झोंकना चाहते हैं, जो हरियाणा के लिए बहुत ही शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस संघर्ष में युवाओं के साथ खड़ी है।
जिला शहरी अध्यक्ष रविन्द्र श्योराण, जिला सचिव वीएल शर्मा, कमल सोलंकी एवं उमेश शर्मा ने खट्टर सर