सरकार के करोड़ों रुपए बारिश के पानी में बहे

शहर में हो रही झमाझम बारिश मौसम का मिजाज बदल गया है. तीन दिन से लगातार हो रही कई इलाकों में झमाझम बारिश से तापमान में कमी आई है और मौसम सुहावना हो गया

सरकार के करोड़ों रुपए बारिश के पानी में बहे

Delhi || Abhay ||  शहर में हो रही झमाझम बारिश मौसम का मिजाज बदल गया है. तीन दिन से लगातार हो रही कई इलाकों में झमाझम बारिश से तापमान में कमी आई है और मौसम सुहावना हो गया. लेकिन उसने प्राधिकरण और उसके अधिकारियों के दावों की पोल खोल कर रख दी है. इस हाई टेक सिटी की हर साल मानसून आने से पहले शहर की नालों की साफ-सफाई और जलभराव रोकने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं. लेकिन हर साल बारिश में  सारे दावे पानी में धुल जाते हैं.

मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर किया हुआ है जिसके कारण डीएम गौतम बुद्ध नगर सुहास एलवाई 23 सितंबर को कक्षा एक से कक्षा 8 तक के समस्त बोर्ड के विद्यालय बंद करने के निर्देश जारी किये है. लेकिन खुद डीएम आफिस का जो हाल है वह पूरे शहर के हालात को बयान कर रहा है.
यह नजारा है गौतम बुध नगर के सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट का जहां से प्रशासन पूरे जिले प्रशासनिक व्यवस्था देखता है.  लेकिन जिले के ...क्या शहर... क्या देहात, सभी जगह पानी भरने की समस्या से लोग को हर साल परेशानी झेलनी पड़ती है. तस्वीरों में देखा जा सकता है,  बारिश के कारण हुए जलभराव के चलते कलेक्ट्रेट एक तालाब में तब्दील हो गया है. अब जिले की हाईटेक शहर का जिला मुख्यालय सोशल मीडिया पर अपने जलभराव के कारण सुर्खियां बटोर रहा है.

दादरी के पाली गांव में रेलवे द्वारा बनाये जा रहे अंडरपास में तेज बारिश के कारण भरा पानी भर गया है जिसके कारण कई गांव का संपर्क मार्ग बंद हो जाने से लोग परेशान है. अंडरपास पानी की नहीं कोई भी निकासी की व्यवस्था नहीं है. शहर में भी  घर से बाहर निकलने वालों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल बारिश की वजह से नोएडा में कई जगह सड़कों पर पानी भर गया है। इससे ट्रैफिक जाम लग गया है। जिसे खुलवाने ट्रैफिक पुलिसकर्मी जुटे हुए है.

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो इस पूरे सप्ताह ऐसा ही मौसम बना रहेगा। रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला चलता रहेगा। बीच में तेज बारिश के आसार रहेंगे। फिलहाल इस दौरान तापमान में भी गिरावट आएगी। हवा भी बारिश की वजह से ताजी रहेगी